Innocent swallows 61 magnetic beads

फटी रह गई डॉक्टरों की आंखें जब सर्जरी के लिए फाड़ा 4 साल की मासूम का पेट, जानें मामला

Innocent swallows 61 magnetic beads: डॉक्टरों ने एक चार साल की बच्ची के पेट से 61 मैग्नेटिक बीड्स निकाले हैं। 3 घंटे तक चली सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने कहा कि बच्ची की आंत में एक दर्जन से ज्यादा छेद हो गए थे। अगर सर्जरी में देर होती तो फिर इस बच्ची की जान भी जा सकती थी।

Edited By :   Modified Date:  December 9, 2022 / 07:17 PM IST, Published Date : December 9, 2022/7:17 pm IST

Innocent swallows 61 magnetic beads: आजकल सोशल मीडिया में अक्सर लोगों के अजीबोगरीब मामले सामने आ रहे हैं। कोई सिक्के निगल रहा है, तो कोई अपने सर के बाल। ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला चीन से सामने आया है। डॉक्टरों ने एक चार साल की बच्ची के पेट से 61 मैग्नेटिक बीड्स निकाले हैं। 3 घंटे तक चली सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने कहा कि बच्ची की आंत में एक दर्जन से ज्यादा छेद हो गए थे। अगर सर्जरी में देर होती तो फिर इस बच्ची की जान भी जा सकती थी। फिलहाल अब वो खतरे से बाहर है।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने रद्द की 256 ट्रेनें, इस वजह से यात्रियों को होगी परेशानी

आंत की दीवार पर बन गए थे कई सारे छेद

Innocent swallows 61 magnetic beads: जानकारी के लिए बता दें कि बीड्स सोयाबीन के आकार के मैगनेट वाले खिलौने होते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची को पिछले एक महीने से बार-बार पेट में दर्द हो रहा था। चुंबकीय बीड्स की संख्या और घनत्व इतनी ज्यादा थी, कि उन्हें हटाने के लिए उन्हें तीन घंटे की सर्जरी से गुजरना पड़ा। छोटी चुंबकीय गेंदें, जिनके बारे में डॉक्टरों को संदेह है कि उसने अलग-अलग मौकों पर निगल लिया था। ये सारे बॉल पेट में आपस में चिपक गए थे और इससे आंत की दीवार पर कई सारे छेद बन गए थे।

एक्स-रे देख कर हैरान हुए लोग

Innocent swallows 61 magnetic beads: बच्ची के परिजनों को ये जानकारी नहीं थी कि उसने बीड्स निगल लिए है। ऐसे में वे एक्स-रे देख कर हैरान रह गए। उन्होंने कहा कि बच्ची एक महीने से पेट में दर्द की शिकायत कर रही थी। जानकारी के लिए बता दें कि चीन में ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी साल 2020 में, पूर्वी चीन के शेडोंग प्रांत के जिनान में डॉक्टर एक पांच साल की बच्ची के पेट में 190 चुंबकीय मोतियों को देखकर हैरान रह गए थे। ऐसे में इस तरह के खिलौने अब बच्चों के लिए खतरे बन गए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें