Earthquake in Afghanistan

Earthquake : भूकंप के प्रकोप से फिर डोली राजधानी की धरती, 4.3 मापी गई तीव्रता

Earthquake in Afghanistan:  अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बार फिर भूकंप आया। बुधवार की सुबह 4.3 की तीव्रता से भूकंप आया।

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 08:07 AM IST, Published Date : March 29, 2023/8:07 am IST

Earthquake in Afghanistan : काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बार फिर भूकंप आया। बुधवार की सुबह 4.3 की तीव्रता से भूकंप आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप आज ​​सुबह 5 बजकर 49 मिनट पर आया। भूकंप का केंद्र  काबुल में था।  हालांकि किसी भी तरह की जान-माल की नुकसान की पुष्टि नहीं हुई है।

read more : कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! जल्द ही एक बार फिर DA में होगी बढ़ोतरी, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट 

Earthquake in Afghanistan : बता दें कि इससे पहले 21-22 मार्च की रात को अफगानिस्तान में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए थे। अफगानिस्तान के अलावा भूकंप के झटके पाकिस्तान और भारत में भी लगे थे। अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भूकंप ने तबाही मचाई थी। इन दोनों देशों में कई लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 100 से ज्यादा घायल हो गए थे।

read more : राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने पर पहली बार आई पीएम मोदी की प्रतिक्रिया, कहा – कोर्ट पर सवाल उठाने वालों के सामने नहीं झुकेगा देश 

Earthquake in Afghanistan : नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि अफगानिस्तान में भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गई थी। भूकंप का केंद्र फैजाबाद से 133 किमी दूर दक्षिण पूर्व में हिंदू कुश क्षेत्र में था। भूकंप का केंद्र 156 किमी गहराई में था। भूकंप के झटके अफगानिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, चीन और किर्गिस्तान में भी महसूस किए गए थे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers