Earthquake in indonesia today: भूकंप ने यहां मचा दी तबाही, अब तक 46 की मौत 700 से अधिक लोग घायल |

Earthquake in indonesia today: भूकंप ने यहां मचा दी तबाही, अब तक 46 की मौत 700 से अधिक लोग घायल

राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण एजेंसी के प्रमुख सुहरयांतो ने कहा कि इसमें कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए। एजेंसी ने कहा कि एक इस्लामिक बोर्डिंग स्कूल, एक अस्पताल और अन्य सार्वजनिक सुविधाओं सहित दर्जनों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : November 21, 2022/3:17 pm IST

Earthquake kills 46 on Indonesia’s Java island: जकार्ता, 21 नवंबर (एपी) इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में सोमवार को भूकंप आने से कम से कम 46  लोगों की मौत हो गई । भूकंप से दर्जनों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और लोगों को अपनी जान बचाने के लिए सड़कों और गलियों में भागना पड़ा। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा कि 5.4 तीव्रता का भूकंप पश्चिम जावा प्रांत के सियांजुर क्षेत्र में 10 किलोमीटर (6.2 मील) की गहराई में केंद्रित था।

राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण एजेंसी के प्रमुख सुहरयांतो ने कहा कि इसमें कम से कम 46  लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए। एजेंसी ने कहा कि एक इस्लामिक बोर्डिंग स्कूल, एक अस्पताल और अन्य सार्वजनिक सुविधाओं सहित दर्जनों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।

read more: ऑस्ट्रेलिया के बॉयल चोट के कारण विश्व कप से बाहर

जकार्ता में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए

Earthquake kills 46 on Indonesia’s Java island: एक बयान में कहा गया है कि हताहतों की संख्या और नुकसान के बारे में जानकारी अभी भी एकत्र की जा रही है।

जकार्ता में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। राजधानी में ऊंची इमारतें हिल गईं और कुछ को खाली करा लिया गया।

दक्षिण जकार्ता में एक कर्मचारी विडी प्रिमाधनिया ने कहा, “भूकंप बहुत तेज महसूस हुआ। मेरे सहयोगियों और मैंने नौवीं मंजिल पर आपातकालीन सीढ़ियों के साथ हमारे कार्यालय से बाहर निकलने का फैसला किया।”

विशाल द्वीपसमूह राष्ट्र में अक्सर भूकंप आते हैं, लेकिन जकार्ता में उन्हें महसूस करना असामान्य है।

read more: Wedding viral Video देशी कपल ने किया अपनी शादी में गोविंदा के इस गाने पर डांस, Performance देख थम गई बारातियों की आंखें…देखें वीडियो

27 करोड़ से अधिक लोगों का एक विशाल द्वीपसमूह इंडोनेशिया

Earthquake kills 46 on Indonesia’s Java island: 27 करोड़ से अधिक लोगों का एक विशाल द्वीपसमूह इंडोनेशिया, भूकंप, ज्वालामुखी विस्फोट और सूनामी से अक्सर प्रभावित होता रहता है ।

इस साल फरवरी में, पश्चिम सुमात्रा प्रांत में 6.2 तीव्रता के भूकंप में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई थी और 460 से अधिक घायल हो हुए थे। जनवरी 2021 में, पश्चिम सुलावेसी प्रांत में 6.2 तीव्रता के भूकंप से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 6,500 लोग घायल हो गए थे।

2004 में हिंद महासागर में आए एक शक्तिशाली भूकंप और सूनामी ने एक दर्जन देशों में लगभग 230,000 लोगों की जान ली थी, जिनमें से अधिकांश इंडोनेशिया में थे।

 

 
Flowers