अमेरिका की फेमस सिंगर हाथ में लिखवाया संस्कृत का ये शब्द.. 'शब्द' में है बेहद गहराई

अमेरिका की फेमस सिंगर ने हाथ में लिखवाया संस्कृत का ये शब्द.. बेहद गहराई है ‘शब्द’ में

अमेरिका की फेमस सिंगर हाथ में लिखवाया संस्कृत का ये शब्द.. 'शब्द' में है बेहद गहराई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : February 2, 2022/4:39 pm IST

नई दिल्ली। अमेरिका की पॉपुलर सिंगर और सॉन्ग राइटर केटी पैरी ने अपने हाथ में संस्कृत शब्द का टैटू करवा रखा है। केटी पेरी न सिर्फ अमेरिकी में बल्कि दुनियाभर में सिंगर, गीतकार और अभिनेत्री के रूप में प्रसिद्ध हैं। उन्होंने अपने हाथ में टैटू के रूप में संस्कृत का शब्द ‘अनुगच्छतु प्रवाह’ लिखवाया है।

पढ़ें- स्कूल में हिजाब पहनने की जिद, वर्दी की अनदेखी ‘आतंकवादी मानसिकता’ ऐसे छात्राओं को स्कूल से बाहर करना चाहिए- मुतालिक

बता दें कि ‘अनुगच्छतु प्रवाह’ का बहुत ही गहरा मतलब है। इस शब्द का मतलब है ‘समय के साथ चलते जाना’। जहां एक तरफ भारत के लोग भारतीय संस्कृति की उतनी परवाह नहीं करते। वहीं दूसरी तरफ विदेश के जाने-माने लोग भारतीय संस्कृति के दीवाने हैं।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

बता दें कि केटी पेरी के अलावा इंग्लिश एक्टर, रेडियो होस्ट, लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता रसल ब्रांड ने भी अपने हाथों पर टैटू बनवाने के लिए संस्कृत के शब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने अपने बाएं हाथ की भुजाओं पर ‘ॐ नमः शिवाय’ का मंत्र लिखवाया है।

पढ़ें- ममता बनर्जी को एक बार फिर TMC की कमान.. निर्विरोध चुनीं गईं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष

इसके अलावा अमेरिकन सिंगर डांसर और कोरियोग्राफर किम्बर्ली व्याट ने अपनी गर्दन के पीछे संस्कृत का एक श्लोक लिखवाया है। उन्होंने अपने गर्दन के पीछे ‘लोका: समस्ता: सुखिनो भवन्तु’ को टैटू की तरह लिखवाया है।

आप भी मकान लेने की सोच रहे है तो क्लिक करें>CLICK HERE