फैशन की दुनिया के दिग्गज उद्योगपति रहे निगार्ड यौन हमले के चार मामलों दोषी ठहराए गए |

फैशन की दुनिया के दिग्गज उद्योगपति रहे निगार्ड यौन हमले के चार मामलों दोषी ठहराए गए

फैशन की दुनिया के दिग्गज उद्योगपति रहे निगार्ड यौन हमले के चार मामलों दोषी ठहराए गए

:   November 13, 2023 / 09:22 AM IST

टोरंटो, 13 नवंबर (एपी) कभी महिला फैशन उद्योग के दिग्गज उद्योगपति रहे पीटर निगार्ड को रविवार को कनाडा की एक अदालत ने यौन हमले के चार मामलों में दोषी पाया जबकि दो अन्य मामलों में बरी कर दिया।

यहां छह सप्ताह तक चली सुनवाई के बाद पांचवें दिन अदालत ने यह फैसला सुनाया।

निगार्ड (82) ने लगाए गए आरोपों के संदर्भ में कहा कि वह इनमें से किसी भी मामले में दोषी नहीं हैं। ये आरोप 1980 के दशक और मध्य 2000 के बीच घटी घटनाओं के सिलसिले में लगाये गये हैं।

पांच महिलाओं ने गवाही दी कि टूर और नौकरी के लिए साक्षात्कार के बहाने उन्हें निगार्ड के टोरंटो स्थित मुख्यालय में बुलाया गया था, लेकिन वहां सबसे ऊपर की मंजिल पर स्थित एक विशेष कक्ष (सूइट) में उनमें से चार पर यौन हमला किया गया।

इन पांचों महिलाओं ने कहा कि निगार्ड के साथ मुलाकात के दौरान वे यौन गतिविधि की शिकार हुईं जिसके लिए उनकी सहमति नहीं थी।

शिकायतकर्ताओं में से एक ने गवाही दी कि न्यागार्ड ने उसे कुछ समय के लिए अपने निजी कक्ष ‘सुइट’ से बाहर नहीं जाने दिया, जिसके कारण जबरन बंधक बनाने का आरोप लगाया गया।

निगार्ड ने इन महिलाओं द्वारा लगाये गये आरोपों का खंडन किया। सुनवाई के आखिरी में अभियोजकों ने कहा कि निगार्ड का टाल-मटोल वाला रवैया रहा और उन्होंने सवालों का सही -सही जवाब नहीं दिया। इन वकीलों ने कहा कि पांच महिलाओं की गवाही में एकरूपता निगार्ड के व्यवहार में एक पैटर्न को दर्शाता है।

एपी राजकुमार संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers