Fighter plane crashed into a building in Siberia, killing two pilots

लड़ाकू विमान साइबेरिया में एक इमारत पर गिरा, दो पायलटों की मौत

लड़ाकू विमान साइबेरिया में एक इमारत पर गिरा, दो पायलटों की मौत! Fighter plane crashed into a building in Siberia, killing two pilots

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 23, 2022/7:37 pm IST

मास्को: रूस के साइबेरियाई क्षेत्र के शहर इरकुत्स्क में रविवार को एक रूसी लड़ाकू विमान एक रिहायशी इमारत से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसके कारण उसमें सवार दोनों पायलटों की मौत हो गयी। एक सप्ताह के भीतर यह दूसरी घटना है जब इस क्षेत्र में कोई लड़ाकू विमान किसी रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

Read More: दीपों से जगमगा उठी रामलला की नगरी, PM मोदी ने किया श्री राम का राज्याभिषेक 

इरकुत्स्क के गवर्नर इगोर कोबजेव ने कहा कि विमान दो मंजिला एक रिहायशी इमारत पर गिरा, जिसमें दो परिवार रहते हैं। इस दुर्घटना के कारण इमारत में रहने वाले किसी व्यक्ति के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है। रूस के आपातकालीन मंत्रालय की स्थानीय शाखा ने कहा कि सुखोई-30 लड़ाकू विमान एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे आग लग गई।

Read More: MP weather update: बेफ्रिक होकर मनाए दिवाली, नहीं होगी बारिश, जानें क्या कहती है मौसम विभाग की रिपोर्ट 

रूसी सोशल नेटवर्क पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में लड़ाकू विमान को लगभग लंबवत गिरते हुए देखा जा सकता है। दुर्घटना के एक अन्य वीडियो में आग की लपटों से घिरी इमारत और आग बुझाने के लिए तैनात दमकलकर्मियों को देखा जा सकता है। इससे कुछ दिन पहले येस्क में एक रिहायशी इमारत के पास रूसी युद्धक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी और 19 अन्य लोग घायल हो गए थे। छह लाख से अधिक आबादी वाला इरकुत्स्क शहर रूस का एक बड़ा औद्योगिक केंद्र है, जहां सुखोई-30 लड़ाकू विमानों का निर्माण किया जाता है। सुखोई-30 दो इंजनों वाला एक सुपरसोनिक लड़ाकू विमान है, जिसका इस्तेमाल रूसी वायु सेना करती रही है। भारत और कई अन्य देशों की वायु सेना में भी यह विमान शामिल है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक