Brazil Flood News : ब्राजील में बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 75 लोगों ने गंवाई जान, 100 से ज्यादा लोग लापता | 75 people died due to floods in Brazil

Brazil Flood News : ब्राजील में बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 75 लोगों ने गंवाई जान, 100 से ज्यादा लोग लापता

Brazil Flood News : ब्राजील के दक्षिणी रियो ग्रांडे डो सुल राज्य में भारी बाढ़ से पिछले सात दिनों में कम से कम 75 लोगों की मौत हो गई है।

Edited By :   Modified Date:  May 6, 2024 / 08:24 AM IST, Published Date : May 6, 2024/8:24 am IST

नई दिल्ली : Brazil Flood News : ब्राजील के दक्षिणी रियो ग्रांडे डो सुल राज्य में भारी बाढ़ से पिछले सात दिनों में कम से कम 75 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को कहा कि अभी तक की जानकारी के मुताबिक 103 अन्य लापता हैं। इस त्रासदी में कम से कम 155 लोग घायल हो गए, जबकि बारिश से हुए नुकसान के कारण 115,000 से अधिक लोगों को अपने घरों से बेघर होना पड़ा।

यह भी पढ़ें : Bijnor Road Accident: जिले में भीषण सड़क हादसा, आपस में टकराई गाड़ियों के उड़े परखच्‍चे, तीन लोगों की दर्दनाक मौत…

बाढ़ ने मचाई तबाही

Brazil Flood News :  लगभग 16,000 लोगों ने स्कूलों, व्यायामशालाओं और अन्य अस्थायी आश्रयों में शरण ली। बाढ़ ने राज्य भर में भूस्खलन, क्षतिग्रस्त सड़कें और ढहे हुए पुलों सहित भारी तबाही मचाई है। ऑपरेटरों ने बिजली और संचार सेवाओं में दिक्कतें आने की भी सूचना दी है। नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने जल कंपनी कोर्सन के आंकड़ों का हवाले से कहा है कि 800,000 से अधिक लोग पानी की आपूर्ति से वंचित हैं।

सैन्य अग्निशामकों के फुटेज के अनुसार, एक बचाव दल ने बेंटो गोंकाल्वेस नगर पालिका के एक दूरदराज के इलाके से गंभीर चिकित्सा स्थिति में एक बुजुर्ग व्यक्ति को हेलीकॉप्टर के माध्यम से रेस्क्यू किया।

यह भी पढ़ें : UP Crime News : युवको ने छात्र को बेरहमी से पीटा, मन नहीं भरा तो प्राइवेट पार्ट में लटकाई ईंट, वीडियो वायरल होने के बाद मचा हड़कंप 

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची नदी

Brazil Flood News :  स्थानीय समाचार नेटवर्क की ओर से साझा किए गए वीडियो फुटेज के अनुसार, शनिवार शाम को कैनोआस शहर के निवासी कंधे तक पानी में खड़े हो गए और लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने वाली नौकाओं को नियंत्रित करने के लिए एक मानव श्रृंखला बनाई।

गुइबा नदी स्थानीय समयानुसार रविवार सुबह 8 बजे 5.33 मीटर (17.5 फीट) के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई, जो 1941 के ऐतिहासिक जलप्रलय के दौरान देखे गए स्तर को पार कर गई, जब नदी 4.76 मीटर तक पहुंच गई थी। राज्य के गवर्नर एडुआर्डो लेइट ने रविवार सुबह कहा कि मैं दोहराता हूं और जोर देकर कहता हूं: जिस तबाही का हमें सामना करना पड़ रहा है वह अभूतपूर्व है। उन्होंने पहले कहा था कि राज्य को पुनर्निर्माण के लिए युद्ध स्तर पर काम करना होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp