Ex PM Imran Khan: यहां पूर्व प्रधानमंत्री नहीं लड़ सकेंगे चुनाव, EC ने घोषित किया अयोग्य |

Ex PM Imran Khan: यहां पूर्व प्रधानमंत्री नहीं लड़ सकेंगे चुनाव, EC ने घोषित किया अयोग्य

Former Pakistan Prime Minister Imran Khan: दरअसल, इमरान पर पीएम रहते मिले तोहफ़े से जुड़ी जानकारी छुपाने और कुछ तोशखाना से निकाल कर बेचने का आरोप लगाया गया था।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : October 21, 2022/3:38 pm IST

Ex PM Imran Khan: कराची। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अब चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। तोशखाना मामले में इमरान खान को चुनाव आयोग ने उन्हें अयोग्य करार दिया है। दरअसल, इमरान पर पीएम रहते मिले तोहफ़े से जुड़ी जानकारी छुपाने और कुछ तोशखाना से निकाल कर बेचने का आरोप लगाया गया था।

17 अक्टूबर को ही पाकिस्तान की एक विशेष कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Ex PM Imran Khan) को उनके और उनकी पार्टी के नेताओं के खिलाफ एक प्रतिबंधित वित्तपोषण मामले के संबंध में निर्वाचन आयोग को कथित रूप से झूठा हलफनामा प्रस्तुत करने के मामले में 31 अक्टूबर तक अंतरिम जमानत दी थी।

read more:  दिल खोलकर पीजिए दारू, युवाओं से इस सरकार ने की अपील, कहा- मजबूत होगी देश की इकोनॉमी

PTI के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ केस दर्ज

संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने पिछले हफ्ते इमरान खान और उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया था, इस प्राथमिकी के अनुसार, वूटन क्रिकेट लिमिटेड के मालिक आरिफ मसूद नकवी ने खान की पार्टी के नाम से पंजीकृत एक बैंक खाते में ‘गलत तरीके से’ धन हस्तांतरित किया था।

read more:  “ए नीली जर्सी वालों” ! T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को अमिताभ बच्चन ने कुछ इस तरह दी शुभकामनाएं, सुनें उनकी लिखी हुई कविता

प्रांतीय विधानसभा की 11 सीटों पर हुए उपचुनाव

अहम बात यह है कि पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) के नेतृत्व वाली PTI ने देश में संसद और प्रांतीय विधानसभा की 11 सीटों पर हुए उपचुनाव में सबसे अधिक सीटों पर जीत दर्ज की, उपचुनाव के लिए 16 अक्टूबर को मतदान हुआ और मुख्य मुकाबला प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) और खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के बीच हुआ, अगले साल होने वाले आम चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के लिए यह चुनाव अपनी लोकप्रियता को परखने का एक मौका था।