अगले साल समय पर ही होगा आम चुनाव, क्रिकेटर से नेता बने पूर्व PM को लगा झटका

क्रिकेटर से नेता बने 69 वर्षीय खान को पिछले महीने विपक्षी पार्टियों ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव के जरिये पद से हटाया था

Edited By: , May 24, 2022 / 11:32 AM IST

इस्लामाबाद, (सज्जाद हुसैन)।  पाकिस्तान की गठबंधन सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मध्यावधि चुनाव कराने की मांग को खारिज करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और आम चुनाव अगले साल निर्धारित समय पर ही होंगे। मीडिया में सोमवार को प्रकाशित खबरों में यह जानकारी दी गई।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: बीजेपी पर बरसे सीएम बघेल, बोले – जीरम पर अड़ंगा लगा रही भाजपा, राज्य के नेता इस मसले पर कोर्ट चले जाते है…

क्रिकेटर से नेता बने 69 वर्षीय खान को पिछले महीने विपक्षी पार्टियों ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव के जरिये पद से हटाया था। उन्होंने मध्यावधि चुनाव की मांग को लेकर अपने समर्थकों से 25 मई को इस्लामाबाद कूच करने का आह्वान किया है।

एक्सप्रेस न्यूज चैनल ने सूत्रों के हवाले से बताया कि गठबंधन के घटकों की हुई बैठक में मध्यावधि चुनाव की मांग को खारिज कर दिया गया और अर्थव्यवस्था को स्थिर करने और शासन में सुधार के लिए कड़े कदम उठाने का फैसला किया गया।

यह भी पढ़ें: विकास और निर्माणकार्य के लिए करीब 200 से अधिक पेंड़ों की बलि देने की तैयारी, विरोध में उतरे पर्यावरणविद 

उल्लेखनीय है कि मौजूदा गठबंधन सरकार में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन), पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) शामिल हैं। गठबंधन ने फैसला किया कि सरकार अगस्त तक निर्धारित अपना कार्यकाल पूरा करेगी और अगले साल आम चुनाव कराए जाएंगे।

सूत्रों के मुताबिक सरकार के घटकों ने कहा कि वे विधानसभाओं को भंग करने और मध्यावधि चुनाव के लिए बनाए जा रहे दबाव के आगे नहीं झुकेंगे।