जॉर्ज फ्लॉयड के नाम वाले चौराहे को साफ किया, कार्यकर्ताओं ने फौरन नए अवरोध लगाए | George Floyd's name clears intersection, activists immediately put up new barriers

जॉर्ज फ्लॉयड के नाम वाले चौराहे को साफ किया, कार्यकर्ताओं ने फौरन नए अवरोध लगाए

जॉर्ज फ्लॉयड के नाम वाले चौराहे को साफ किया, कार्यकर्ताओं ने फौरन नए अवरोध लगाए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : June 4, 2021/7:26 am IST

मिनियापोलिस, चार जून (एपी) अमेरिका में मिनियापोलिस के उस चौराहे से कर्मचारियों ने पत्थर के अवरोधक हटाए जहां पिछले साल जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद उसका स्मारक बना दिया गया। बहरहाल, सामुदायिक कार्यकर्ताओं ने फौरन ही अस्थायी अवरोधक लगा दिए और फ्लॉयड के नाम के नारे लगाने शुरू कर दिए।

अश्वेत व्यक्ति फ्लॉयड की मौत से नस्ली न्याय का एक आंदोलन शुरू हो गया था।

कर्मचारियों को 38वीं स्ट्रीट और शिकागो एवन्यू से अवरोधक, कलाकृतियां, फूल और अन्य सामान हटाने में चार घंटे से भी कम समय लगा। इस चौराहे को अनौपचारिक रूप से जॉर्ज फ्लॉयड स्क्वायर के नाम से जाना जाता है।

शहर की प्रवक्ता सारा मैककेंजी ने कहा कि कई फुट लंबी मूर्ति लगी रहेगी।

फ्लॉयड की 25 मई 2020 को पुलिस हिरासत में हत्या के बाद से इस चौराहे पर यातायात बंद हो गया था लेकिन कुछ निवासियों और कारोबारियों ने इतने लंबे वक्त तक इसे बंद रखने के लिए नाराजगी जाहिर की थी।

चौराहे से पत्थर के अवरोधकों के हटाने के बाद बृहस्पतिवार सुबह मुश्किल ही कोई वाहन वहां से गुजरा और सामुदायिक सदस्यों ने फौरन नया अस्थायी अवरोधक लगा दिया। दर्जनों लोग चौराहे के पास एकत्रित हो गए और उन्होंने फ्लॉयड के नाम के नारे लगाए।

एपी गोला शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)