Government Order to Lockdown in Across Country due to Omicron Variant

पूरे देश में लगाया गया लॉकडाउन, बार, रेस्तरां, जिम को बंद करने का आदेश, Omicron Variant के चलते इस देश की सरकार ने लिया फैसला

पूरे देश में लगाया लॉकडाउन, बार, रेस्तरां, जिम को बंद करने का आदेश! Government Order to Lockdown in Across Country due to Omicron Variant

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : December 14, 2021/1:30 am IST

नई दिल्ली: Government Orders Lockdown भारत सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना के Omicron Variant का प्रसार तेजी से हो रहा है। संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सरकारों ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। इसी बीच खबर आ रही है कि हालात को देखते हुए नार्वे की सरकार ने पूरे देश में आंशिक लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही पूरे देश में कई सेवाओं पर पाबंदी लग गई है।

Read More: आज से नहीं होंगे शादी-विवाह जैसे मांगलिक कार्य.. अब जुलाई तक देखिए कब-कब है शुभ मुहूर्त

Government Order to Lockdown एजेंसी से मिली जानकारी अनुसार यूनाइटेड किंगडम में 27 नवंबर को पहले ओमिक्रॉन मामले का पता चला था। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं। रविवार (12 दिसंबर) को उन्होंने कहा कि देश में तीसरी लहर की आशंका है। ब्रिटेन का कहना है कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो महीने के अंत तक ओमिक्रॉन से दस लाख लोग संक्रमित हो सकते हैं।

Read More: राष्ट्रपति मेडल से सम्मानित होंगे 41 पुलिसकर्मी, सराहनीय और विशिष्ट सेवा मेडल भी दिए जाएंगे

एजेंसी के अनुसार ओमिक्रॉन के संक्रमण के चलते नॉर्वे में आंशिक रूप से लॉकडाउन लगा दिया गया है। नॉर्वे के प्रधानमंत्री ने कहा कि ओमिक्रॉन संक्रमण के कारण सख्ती बरते जाने की जरूरत है, यहां बार, रेस्तरां, जिम बंद कर दिए गए हैं। सख्त COVID-19 के नियम लागू किए गए हैं। आशंका है कि जनवरी में नए मामले प्रति दिन 300,000 तक पहुंच सकते हैं।

Read More: छत्तीसगढ़: दो रेल इंजनों के बीच हुई टक्कर, RRI केबिन के पास पटरी बदलने के दौरान हुआ हादसा

प्रधानमंत्री जोनास गहर स्टोएरे ने कहा कि नॉर्वे प्रतिबंधों को और कड़ा करेगा। कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट पर काबू पाने के लिए वैक्सीनेशन तेज किया जाएगा। यहां जिम और स्विमिंग पूल बंद करने और स्कूलों में सख्त नियमों के अलावा अन्य चीजों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि कई लोगों के लिए यह एक तालाबंदी जैसा लगेगा। लोगों के जीवन और उनकी आजीविका के लिए सख्ती बरतना बेहद जरूरी है।

Read More: इज्जत बचाने डांसर ने छत से कूदकर दे दी जान, 5 घंटे डांस करवाने के बाद ऐसी हरकत करने लगे थे मनचले