Here again Corona wreaked havoc .. Record 1075 deaths in Russia, Corona cases increasing in many parts of China including Beijing

यहां फिर कोरोना ने ढाया कहर.. रूस में रिकॉर्ड 1075 मौत, बीजिंग सहित चीन के कई हिस्सों में बढ़ रहे कोरोना के केस

Here again Corona wreaked havoc .. Record 1075 deaths in Russia, Corona cases increasing in many parts of China including Beijing

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 24, 2021/10:53 am IST

Deaths due to covid in Russia

बीजिंग/मास्को। रूस में एक दिन में रिकॉर्ड 1,075 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गयी। चीन की राजधानी बीजिंग में शनिवार को कोविड-19 के कुल 9 मामले हो गए, जिसके मद्देनजर अधिकारियों ने जांच बढ़ाने और होटल में बुकिंग पर रोक लगाने जैसे कदम उठाए हैं।

पढ़ें- बलूचिस्तान में बड़ा ऑपरेशन.. 15 आतंकवादी कर दिए गए ढेर.. हथियारों का जखीरा जब्त

रूस में कोविड-19 के कारण शनिवार को रिकॉर्ड 1,075 मरीजों की मौत हुई, जबकि कोरोना वायरस संक्रमण के नये मामले लगातार बढ़ रहे हैं. रूस के कोरोना वायरस कार्य बल के अनुसार, शनिवार को देश में संक्रमण के 37,678 नये मामले सामने आये, जबकि संक्रमण के कारण रिकॉर्ड 1,075 लोगों की मौत हुई। देश में महामारी की शुरुआत के बाद एक दिन में सामने आये यह सबसे अधिक मामले हैं।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: मौसम में फिर होगा बदलाव, अब चढ़ेगा पारा, शुष्क रहेगा मौसम

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना के स्थानीय स्तर पर संक्रमण फैलने के 38 मामले सामने आये हैं। बीजिंग में संक्रमित पाये गये 5 लोगों ने इनर मंगोलिया स्वायत्त क्षेत्र, निंग्शिया हुई स्वायत्त क्षेत्र और शांक्सी प्रांत की 12 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच यात्रा की थी और ये लोग 16 अक्टूबर को बीजिंग लौटे थे।

पढ़ें- ‘कमजोर होने के बाद फिर से हमला करता है कोरोना वायरस’ जानिए विशेषज्ञों ने और क्या बातें कहीं..

नगरीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, संक्रमित पाया गया एक अन्य व्यक्ति एक संक्रमित के करीबी संपर्क में आया था।इसके अलावा शुक्रवार को देश में संक्रमण के 32 मामले सामने आये। संक्रमण के मामलों में वृद्धि के पीछे बताया जा रहा है कि शंघाई के रहने वाले एक बुजुर्ग दंपती हैं, जो शियान समेत कई शहरों में गये और कोरोना से पीड़ित पाये गये।

पढ़ें- मैगजीन के कवर में बेटी की न्यूड तस्वीर देख चौंके मां-बाप.. चुपके से बन गई थी पोर्न स्टार.. 19 की उम्र में ज्वॉइन की थी पोर्न इंडस्ट्री

इसके बाद अधिकारी इस दंपती के संपर्क में आये लोगों का पता लगाने के काम में जुट गये। तीन दिन के भीतर उनके करीबी संपर्क में आये सैकड़ों लोगों का पता लगाया गया और उनके साथ यात्रा करने वाले पांच लोग भी बाद में संक्रमित पाये गये. हांगकांग के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के मुताबिक, इस दौरान अनेक शहरों में बड़े पैमाने पर जांच की गयी और जहां-जहां संक्रमित लोग गये थे, उन्हें बंद कर दिया गया।

 

 
Flowers