'Corona virus attacks again after weakening' know what other things the experts said ..

‘कमजोर होने के बाद फिर से हमला करता है कोरोना वायरस’ जानिए विशेषज्ञों ने और क्या बातें कहीं..

'Corona virus attacks again after weakening' know what other things the experts said ..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : October 23, 2021/4:10 pm IST

नई दिल्ली। देश में शनिवार को 16 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं।  पिछले 10 दिनों से आकंड़े 15 हजार के आसपास हैं। ऐेसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या देश से कोरोना वायरस की तीसरी लहर का खतरा टल गया है? क्या कोरोना वायरस का अब कोई नया स्ट्रेन नहीं आने वाला है?

पढ़ें- उत्तराखंड में ट्रैकिंग पर गए 17 में से 11 ट्रैकर्स के शव मिले.. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इन सवालों का जवाब देते हुए विशेषज्ञों ने कहा कि यह सही है कि देश में कोरोना संक्रमण के नए मामले कम हो गये हैं लेकिन अब यह कहना सही नहीं होगा कि कोरोना का खतरा टल गया है और अब इसपर लगाम कसना बहुत सहज है।

पढ़ें- अब ‘अयोध्या कैंट’ कहलाएगा फैजाबाद रेलवे जंक्शन, बदला गया नाम, यूपी सरकार का फैसला

विशेषज्ञों ने कहा कि कुछ ही दिनों में दिवाली समेत कई त्योहार हैं जिसमें लोगों का आपस में मिलना जुलना और खरीदारी की संभावना है, जिसकी वजह से कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बना हुआ है. यद्यपि देश में टीकाकरण बड़े पैमाने पर हुआ है जिसकी वजह से संक्रमण के नये मामलों में कमी आयी है, लेकिन अभी यह कहना जल्दी होगी कि कोरोना का खतरा टल गया है।

पढ़ें- WhatsApp में आ गया नया फीचर, पेमेंट और प्यार दोनों एक साथ.. जानिए इस दिलचस्प फीचर्स के बारे में

विशेषज्ञों का कहना है कि देश में कोरोना वायरस से मृत्यु दर 1.2 प्रतिशत है इसलिए यह जरूरी है कि टीकाकरण को और बढ़ाया जाये जो लोग एक डोज लिये हुए हैं उन्हें दोनों डोज दिया जाये और जो 25 प्रतिशत आबादी वैक्सीनेश के प्रति उदासीन है उसे वैक्सीन लगवाया जाये, अन्यथा हम कोरोना वायरस को परास्त नहीं कर पायेंगे।

पढ़ें- मैगजीन के कवर में बेटी की न्यूड तस्वीर देख चौंके मां-बाप.. चुपके से बन गई थी पोर्न स्टार.. 19 की उम्र में ज्वॉइन की थी पोर्न इंडस्ट्री 

विशेषज्ञों का कहना है कि अभी हमारे पास इस बात के दस्तावेज पर्याप्त नहीं है कि टीकाकरण के बाद संक्रमण की क्या स्थिति है। कौन से लोग पहले संक्रमित हो चुके थे और टीकाकरण के बाद भी संक्रमित हुए हैं. इसलिए हमें सावधानी रखनी होगी और अभी कोरोना वायरस के प्रति लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।