Ian Storm wreaked havoc here, 17 people died, houses destroyed

Ian Storm: यहां ‘इयान’ तूफान ने दिखाया रौद्र रूप, अब तक 17 लोगों की मौत, बर्बाद हुए कई घर

Ian Storm: यहां 'इयान' तूफान ने दिखाया रौद्र रूप, अब तक 17 लोगों की मौत, बर्बाद हुए कई घर :

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : October 1, 2022/8:31 am IST

नई दिल्ली। Ian Storm : फ्लोरिडा के बाद दक्षिण कैरोलिना में एक बार फिर प्रचंड होने के बाद तूफान ‘इयान’ ने कहर बरपाया। जिससे सड़कों पर पानी भर गया, पेड़ उखड़ कर गिर गए तथा कई मकानों की छतें उड़ गईं। इससे पहले ‘इयान’ की वजह से फ्लोरिडा में हजारों मकानों की बिजली गुल हो गई तथा कम से कम 17 लोगों की जान चली गई।

Read More : नवरात्र में लगा जनता को बड़ा झटका, आज से महंगी हो जाएगी बिजली दरें

फ्लोरिडा के प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बताया कि जान गंवाने वालों में 22 साल की एक युवती शामिल है जो सड़क पर पानी में बह जाने की वजह से शुक्रवार को गहरे गड्ढे में गिर गई थी। इसके अलावा 71 वर्षीय व्यक्ति के सिर पर छत का एक हिस्सा गिर जाने की वजह से उनकी मौत हो गई। पानी के तेज बहाव में बह जाने से 68 साल की एक महिला की मौत हो गई।

Read More : Shardiya Navratri 2022: आज ऐसे करें मां कात्यायनी की पूजा, मनचाही मुराद होगी पूरी

इससे पहले, तूफान की वजह से क्यूबा में तीन लोगों की जान चली गई। अधिकारियों ने आशंका जताई है कि तूफान से बुरी तरह प्रभावित इलाकों में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसैन्टिस ने शुक्रवार को बताया कि राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। उन्होंने कहा कि बचाव दलों ने तूफान से बुरी तरह प्रभावित 3,000 से अधिक घरों में जा कर सहायता पहुंचाई। बचाव कार्य में लगे कर्मियों ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें