इमरान खान की पार्टी ने गौहर खान को पार्टी का अध्यक्ष दोबारा नामित किया: रिपोर्ट |

इमरान खान की पार्टी ने गौहर खान को पार्टी का अध्यक्ष दोबारा नामित किया: रिपोर्ट

इमरान खान की पार्टी ने गौहर खान को पार्टी का अध्यक्ष दोबारा नामित किया: रिपोर्ट

:   Modified Date:  February 26, 2024 / 02:10 PM IST, Published Date : February 26, 2024/2:10 pm IST

इस्लामाबाद, 26 फरवरी (भाषा) जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने बैरिस्टर गौहर खान को एक बार फिर पार्टी का अध्यक्ष नामित किया है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी ने शीर्ष पद के लिए बैरिस्टर अली जफर को नामित करने के अपने पहले को पलटते हुए एक बार फिर गौहर खान को अपना अध्यक्ष नामित किया है।

पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) के निर्देश पर पिछले साल दिसंबर में हुए अंतर-पार्टी मतदान के बाद 45 वर्षीय बैरिस्टर गौहर को 71 वर्षीय खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष पद के लिए चुना गया था। इस चुनाव के फैसले को पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने चुनौती दी थी, जिसे बाद में अदालती लड़ाई के बाद रद्द कर दिया गया।

इसके बाद, शीर्ष चुनावी निकाय ने पार्टी को उसके प्रतिष्ठित ‘क्रिकेट बल्ले’ चुनाव चिह्न से वंचित कर दिया गया था और गौहर पार्टी प्रमुख नहीं रहे थे।

गौहर ने पिछले सप्ताह यह घोषणा थी कि पार्टी के अगले अध्यक्ष के उम्मीदवार बैरिस्टर अली जफर हैं और इसके लिए अंतरिम चुनाव तीन मार्च को होंगे।

पार्टी के सूत्रों के हवाले से ‘डॉन’ अखबार ने बताया कि जफर ने अध्यक्ष पद स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। नामांकन पत्र जमा करने की समय सीमा रविवार दोपहर तीन बजे समाप्त हो गई और केवल गौहर ने शीर्ष पद के लिए अपनी उम्मीदवारी पेश की।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके बाद पूर्व सत्तारूढ़ दल ने गौहर खान को पार्टी अध्यक्ष नामित किया।

ईसीपी और उच्चतम न्यायालय द्वारा दिसंबर में हुए अंतर-पार्टी चुनावों को गैरकानूनी घोषित करने के बाद पार्टी का शीर्ष पद एक महीने से अधिक समय से खाली था।

पार्टी तीन मार्च को नए सिरे से संगठनात्मक चुनाव कराएगी।

भाषा

प्रीति सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)