अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के भारतवंशी नेता को नस्ली तौर पर निशाना बनाया गया |

अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के भारतवंशी नेता को नस्ली तौर पर निशाना बनाया गया

अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के भारतवंशी नेता को नस्ली तौर पर निशाना बनाया गया

:   Modified Date:  September 25, 2023 / 12:54 AM IST, Published Date : September 25, 2023/12:54 am IST

ह्यूस्टन (अमेरिका), 24 सितंबर (भाषा) अमेरिकी राज्य टेक्सास में फोर्ट बेंड काउंटी के आयुक्त पद के लिए चुनाव लड़ रहे 29 वर्षीय भारतवंशी नीति विशेषज्ञ तराल पटेल ने कहा है कि उन्हें सोशल मीडिया पर नस्लवादी और नफरत भरे संदेश मिले हैं।

डेमोक्रेटिक पार्टी से जुड़े तराल पटेल ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक प्रेस विज्ञप्ति में उन्हें ऑनलाइन मिले कुछ संदेशों की एक तस्वीर साझा की थी।

सोशल मीडिया पर उपयोगकर्ताओं ने लिखा कि पटेल विदेशी हैं और लोगों की आजादी छीनने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या पटेल का जन्म अमेरिका में हुआ था। वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि वे वर्तमान आयुक्त एंडी मेयर्स का समर्थन करते हैं, क्योंकि वह ईसाई हैं, जबकि पटेल और उनके समर्थक जानवरों की पूजा करते हैं।

पटेल ने कहा, ‘‘काउंटी आयुक्त के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में, मैं मुद्दों पर अपने नीतिगत रुख की आलोचना झेलने के लिए हमेशा तैयार हूं। हालांकि, जब रिपब्लिकन पार्टी के मेरे प्रतिद्वंद्वी के समर्थक मेरे परिवार, धार्मिक समुदाय, सहकर्मियों और मुझ पर नस्लवादी, प्रवासी-विरोधी, हिंदू-विरोधी, घृणित अपमानजनक टिप्पणी करते हैं, तो वे हद पार कर जाते हैं।’’

फोर्ट बेंड काउंटी के चीफ ऑफ स्टाफ रह चुके पटेल काउंटी में पले-बढ़े हैं और स्थानीय स्कूलों में पढ़ाई की है। पटेल ने कहा कि वह गौरवान्वित अमेरिकी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनका अभियान कड़ी मेहनत और सभी समुदायों के सम्मान पर केंद्रित है।

भाषा आशीष पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)