कैलिफोर्निया में गुरुद्वारे पर हमले की साजिश रचने को लेकर भारतीय मूल का सिख नेता गिरफ्तार |

कैलिफोर्निया में गुरुद्वारे पर हमले की साजिश रचने को लेकर भारतीय मूल का सिख नेता गिरफ्तार

कैलिफोर्निया में गुरुद्वारे पर हमले की साजिश रचने को लेकर भारतीय मूल का सिख नेता गिरफ्तार

:   Modified Date:  March 11, 2023 / 03:24 PM IST, Published Date : March 11, 2023/3:24 pm IST

न्यूयॉर्क, 11 मार्च (भाषा) अमेरिका के कैलिफोर्निया में कई लोगों को गोली मारने और एक गुरुद्वारा को आग के हवाले करने के लिए कथित तौर पर भाड़े पर बदमाशों को रखने का प्रयास करने को लेकर भारतीय मूल के 60 वर्षीय एक सिख व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया में आई खबरों में यह बताया गया है।

बेकर्सफील्ड डॉट कॉम पोर्टल की खबर के अनुसार, गुरुद्वारा शहीद बाबा दीप सिंह जी खालसा दरबार को कथित तौर पर निशाना बनाने और संपत्ति को आग के हवाले करने को लेकर बेकर्सफील्ड सिटी काउंसिल के पूर्व उम्मीदवार राजवीर राज सिंह गिल को चार मार्च को गिरफ्तार किया गया।

खबर में कहा गया है कि गिल के आवास पर अधिकारियों ने तलाशी वारंट तामील किया था, जिसके बाद उसे छह आरोपों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया।

बेकर्सफील्ड पुलिस विभाग ने कहा कि गिल ने गुरुद्वारा को आग के हवाले करने और अपने साथ विवाद वाले लोगों को गोली मारने के लिए कुछ लोगों को रकम की पेशकश करने की कोशिश की थी।

गिल ने 2022 में सिटी काउंसिल वार्ड 7 का चुनाव मनप्रीत कौर के खिलाफ लड़ने की कोशिश की थी। कौर चुनाव जीत गई और वह बेकर्सफील्ड सिटी काउंसिल के लिए निर्वाचित पहली सिख पंजाबी महिला है।

भाषा सुभाष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers