US: 4 killed, 9 injured in shooting in Louisville; gunman shot dead by police

इस शहर में हुई अंधाधुंध फायरिंग , चार लोगों की मौत, 7 से ज्यादा लोग घायल…

इस शहर में हुई अंधाधुंध फायरिंग , चार लोगों की मौत, 7 से ज्यादा लोग घायल : Indiscriminate firing took place in this city, four people died

Edited By :   Modified Date:  April 11, 2023 / 05:32 AM IST, Published Date : April 11, 2023/5:32 am IST

नई दिल्ली । सोमवार सुबह (स्थानीय समयानुसार) लुइसविले, केंटकी में एक बैंक में सामूहिक गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए।
लुइसविले मेट्रो पुलिस विभाग के अंतरिम प्रमुख जैकलीन गिविन-विलारोएल के अनुसार, घटनास्थल पर प्रतिक्रिया कर रहे पुलिस अधिकारियों ने बंदूकधारी को गोली मार दी और मार डाला। उसने कहा कि पुलिस को फोन आया कि 8:35 बजे ईटी में शूटिंग हुई और तीन मिनट बाद बैंक पहुंची। Gwinn-Villaroel ने कहा कि अधिकारियों ने “समय पर, त्वरित फैशन में प्रतिक्रिया दी, और हमने खतरे को रोक दिया ताकि जीवन का कोई अतिरिक्त नुकसान न हो।”

यह भी पढ़े  :  रेस्तरां-बार में चलाया जा रहा था रामायण का वीडियो, मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

लुइसविले पुलिस विभाग के अंतरिम प्रमुख ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि हमलावर सोमवार सुबह केंटुकी बैंक में हमले की लाइव स्ट्रीमिंग कर रहा था। “मैं यह कहूंगा कि संदिग्ध लाइव स्ट्रीमिंग कर रहा था। और दुर्भाग्य से, यह दुखद है। यह जानने के लिए कि वह घटना बाहर थी और कब्जा कर लिया गया था,” एलएमपीडी के अंतरिम प्रमुख जैकलीन गिविन-विलारोएल ने कहा। पुलिस के अनुसार, संदिग्ध शूटर, 23 वर्षीय कॉनर स्टर्जन, राइफल से लैस था, जब उसने कथित तौर पर ओल्ड नेशनल बैंक में बड़े पैमाने पर गोलीबारी की थी। वह बैंक में कार्यरत था। मारे गए चार पीड़ितों की पहचान पुलिस ने 40 वर्षीय जोशुआ बैरिक के रूप में की; थॉमस इलियट, 63; जुलियाना किसान, 45; और जेम्स टट, 64।

यह भी पढ़े  :  सचिन पायलट के खिलाफ होगी बड़ी कार्रवाई! कांग्रेस ने कहा पार्टी विरोधी गतिविधि माना जाएगा अनशन 

अधिकारियों ने कहा कि गोलीबारी के बाद एक स्थानीय अस्पताल में नौ मरीज आए – दो पुलिस अधिकारी और सात नागरिक। अधिकारियों ने कहा कि तीन मरीजों को छुट्टी दे दी गई है और तीन की हालत गंभीर है, जिनमें एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। पुलिस विभाग के अंतरिम प्रमुख जैक्वेलिन गिविन-विलारोएल ने कहा कि सोमवार सुबह बंदूकधारी के साथ टकराव के दौरान लुइसविले मेट्रो पुलिस विभाग के एक अधिकारी के सिर में गोली मार दी गई।

यह भी पढ़े  :  सचिन पायलट के खिलाफ होगी बड़ी कार्रवाई! कांग्रेस ने कहा पार्टी विरोधी गतिविधि माना जाएगा अनशन