Watch: स्टेडियम में भगदड़ से मरने वालों की संख्या 129 हुई, कई की हालत गंभीर, बढ़ सकते हैं आंकड़े |

Watch: स्टेडियम में भगदड़ से मरने वालों की संख्या 129 हुई, कई की हालत गंभीर, बढ़ सकते हैं आंकड़े

इंडोनेशिया : फुटबॉल मैच के बीच प्रशंसकों में मची भगदड़ से 129 लोगों की मौत Indonesia: 129 killed in stampede among fans amid football match

Edited By: , November 29, 2022 / 08:21 PM IST

129 killed in stampede among fans amid football match :मलंग, दो अक्टूबर । इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान हुए विवाद को शांत करने के लिए पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले छोड़े जाने के बाद प्रशंसकों के बीच मची भगदड़ से 129 लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पूर्वी जावा प्रांत के मलंग शहर के कंजुरुहान स्टेडियम के अंदर दो प्रतिद्वंद्वी फुटबॉल टीमों के समर्थकों के बीच उस समय कई झड़पों की सूचना मिली थी, जब इंडोनेशियाई प्रीमियर लीग के मैच में पर्सेबाया सुरबाया ने अरेमा मलंग को 3-2 से हरा दिया था।

read more:  बैटरी, टायर, डीजल, सरिया सहित बकरी को गायब कर देता था आरोपी, पुलिस के हांथ लगा तो पता चली ये बात

पूर्वी जावा के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा ने बताया कि शनिवार देर रात मैच की समाप्ति के बाद हुए विवाद को शांत करने के लिए दंगा रोधी पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े, जिससे समर्थकों के बीच दहशत फैल गई।

129 killed in stampede among fans amid football match :अफिंटा के मुताबिक, आंसू गैस के गोले के प्रभाव से बचने के लिए सैकड़ों प्रशंसक निकास द्वार की तरफ भागे। उन्होंने बताया कि इस दौरान कुचलने और दम घुटने के कारण 34 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

read more: सुजलॉन एनर्जी के संस्थापक ‘विंड मैन’ तुलसी तांती निधन, 64 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

अफिंटा के अनुसार, 300 से अधिक लोगों को पास के अस्पतालों में ले जाया गया, लेकिन इनमें से कई ने रास्ते में या फिर इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती 180 घायलों में से कई की हालत लगातार बिगड़ रही है, ऐसे में मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।