ईरान : खाद्य सामग्री की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कम से कम 22 लोग गिरफ्तार |

ईरान : खाद्य सामग्री की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कम से कम 22 लोग गिरफ्तार

ईरान : खाद्य सामग्री की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कम से कम 22 लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : May 13, 2022/3:24 pm IST

तेहरान (ईरान), 13 मई (एपी) ईरान के दो दक्षिणी शहरों में सब्सिडी वाले खाद्यान्नों की कीमतों में अचानक की गई वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कम से कम 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया में शुक्रवार को आई खबरों में यह जानकारी दी गई।

ईरान ने इस सप्ताह खाने के तेल, चिकन, अंडा और दूध की कीमतों में 300 प्रतिशत तक वृद्धि करने की घोषणा की जिसके बाद यह प्रदर्शन और गिरफ्तारियां हुई हैं। ईरान ने यह वृद्धि खाद्यान्न के प्रमुख निर्यातक यूक्रेन पर रूस की सैन्य कार्रवाई के बाद वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला के बाधित होने और पश्चिम एशियाई देशों में खाने-पीने के सामान की कीमतों में बढ़ोतरी के मद्देनजर की है।

ईरान की सरकारी संवाद एजेंसी इरना ने बताया कि बीती रात 15 लोगों को खुजेस्तान प्रांत के डेजफुल शहर में गिरफ्तार किया गया है जबकि सात अन्य लोगों को कोगिलुये-बोयर अख्मंद प्रांत के यासुज से गिरफ्तार किया गया है।

इरना की खबर के मुताबिक, करीब 200 लोग खुजेस्तान प्रांत के अन्य शहर अंदिमेश्क में जमा हुए थे और प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पथराव किया गया। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी घायल भी हो गया। एजेंसी ने बताया कि शुक्रवार को शहर में स्थिति शांत है।

एपी धीरज मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)