islamic-state-group-claims-responsibility-for-attack-on-hotel-in kabul

Attack in Kabul: काबुल के होटल पर हमला, इस आतंकी समूह ने ली अटैक की जिम्मेदारी

Islamic state group : आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने अफगानिस्तान की राजधानी में एक होटल पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है।

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2022 / 10:40 PM IST, Published Date : December 13, 2022/3:53 pm IST

काबुल। Islamic state group : आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने अफगानिस्तान की राजधानी में एक होटल पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है, जिसमें तीन हमलावरों की मौत हो गयी और वहां ठहरे दो लोग घायल हो गये थे।

Read More: फीका हुआ नए साल का जश्न, राजधानी में इतने दिनों के लिए धारा-144 लागू, आदेश जारी 

सोशल मीडिया पर जारी तस्वीरों के अनुसार, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के बीचो बीच स्थित काबुल लॉंगन होटल में सोमवार को दोपहर के वक्त हमला हुआ और 10 मंजिला इमारत से धुएं का गुबार उठता देखा गया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने विस्फोट और गोलियों की आवाज सुनी। तालिबान सुरक्षा बल इलाके में पहुंच गये और उन्होंने घटनास्थल को जाने वाली सभी सड़कों की नाकेबंदी कर दी।

Read More: गर्लफ्रेंड के महंगे शौक पूरे करने के लिए बॉयफ्रेंड बने लुटेरे, अब खानी पड़ रही है जेल की हवा 

Attack in Kabul:  तालिबान द्वारा नियुक्त किये गये पुलिस प्रवक्ता खालिद जदरान ने बताया कि यह हमला कुछ घंटों तक जारी रहा। इसके कुछ घंटे बाद, इस्लामिक स्टेट के स्थानीय सहयोगी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। इस्लामिक स्टेट तालिबन का प्रतिद्वंद्वी समूह है। आईएस ने अपने टेलीग्राम चैनल के जरिये एक बयान में दावा किया कि इसके दो सदस्यों ने होटल पर हमला किया, क्योंकि इसका उपयोग अक्सर राजनयिकों द्वारा किया जाता है और इसका मालिक ‘कम्युनिस्ट चीन’ है। तालिबान अधिकारियों के अनुसार, हमले में तीन हमलावर मारे गये, जबकि आईएस ने दावा किया कि उसके सदस्य हमले में शामिल थे।