ईरान के मिसाइल हमले का जवाब दिया जाएगा: इजराइली सेना प्रमुख |

ईरान के मिसाइल हमले का जवाब दिया जाएगा: इजराइली सेना प्रमुख

ईरान के मिसाइल हमले का जवाब दिया जाएगा: इजराइली सेना प्रमुख

:   Modified Date:  April 16, 2024 / 08:30 AM IST, Published Date : April 16, 2024/8:30 am IST

यरूशलम, 16 अप्रैल (एपी) इजराइल के सेना प्रमुख ने सोमवार को कहा कि उनका देश पिछले हफ्ते हुए ईरान के हमले का जवाब देगा। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि इजराइल ऐसा कब और कैसे करेगा।

इजराइल ने दो सप्ताह पहले सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरान के वाणिज्य दूतावास की इमारत पर कथित तौर पर हमला किया था, जिसके जवाब में ईरान ने शनिवार को इजराइल पर हमला किया। दोनों देशों के बीच दशकों से जारी दुश्मनी के बीच ईरान ने पहली बार इजराइल पर सीधे तौर पर सैन्य हमला किया।

ईरान ने इजराइल पर हमले के दौरान सैंकड़ों ड्रोन, बैलिस्टिक मिसाइल और क्रूज मिसाइल दागीं। इजराइली सेना ने कहा कि उसने अपनी वायु रक्षा प्रणाली व लड़ाकू विमानों और अमेरिका नीत गठबंधन सहयोगियों की मदद से 99 प्रतिशत ड्रोन और मिसाइलों को नाकाम कर दिया।

इजराइल के सैन्य प्रमुख लेफ्टिनेंट हर्जी हलेवी ने सोमवार को बताया कि इजराइल अपने अगले कदमों पर विचार कर रहा है, लेकिन यह तय है कि ईरान के हमले का जवाब दिया जाएगा।

हलेवी ने इस बारे में कोई विवरण नहीं दिया। सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हैगारी ने कहा कि हम जो समय चुनेंगे, उस वक्त इजराइल हमला करेगा।

दोनों सैन्य अधिकारियों ने दक्षिण इजराइल के नेवातिम एयरबेस पर यह बात कही। हगारी ने कहा कि ईरान के हमले में नेवातिम एयरबेस को हल्का नुकसान हुआ है।

एपी जोहेब प्रीति

प्रीति

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers