Khalistani terrorist Harvinder Singh Rinda Sandhu died

खालिस्तानी आतंकी रिंदा की हुई मौत, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आया था नाम

Khalistani terrorist Harvinder Rinda died : पाकिस्तान में खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा संधू की मौत हो गई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 20, 2022/6:40 am IST

नई दिल्ली : Khalistani terrorist Harvinder Rinda died : पाकिस्तान में खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा संधू की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, ड्रग ओवरडोज की वजह से रिंदा की जान चली गई। रिंदा का नाम मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में सामने आया था।

यह भी पढ़ें : India news today in hindi 20 November : CJI डीवाई चंद्रचूड़ बोले – हड़ताल से न्याय पाने वाले परेशान होते है न कि जज और वकील 

Khalistani terrorist Harvinder Rinda died : पंजाब पुलिस के सूत्रों ने बताया कि खालिस्तानी आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंदा पाकिस्तान में मारा गया है। वह मई में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर आरपीजी हमले सहित कई आतंकी मामलों में शामिल था। हालांकि उसकी मौत का कारण पता नहीं चल सका है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि उसे लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़ें : आज मेष सहित इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत, इन्हें मिलगी नौकरी, जानें कैसे… 

स्थानीय गैंगस्टरों की मदद से देता था वारदात को अंजाम

Khalistani terrorist Harvinder Rinda died :  दरअसल रिंदा देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए स्थानीय गैंगस्टरों की मदद लेता था। माना जाता है कि वह पाकिस्तान में है। रिंदा को गैंगस्टरों और पाकिस्तानी स्थित आतंकवादी समूहों के बीच मुख्य कड़ी के रूप में देखा जाता था। वह पंजाब में मोस्ट वॉन्टेड ‘ए’ प्लस कैटिगरी का गैंगस्टर था।

यह भी पढ़ें : छात्रों की भीड़ ने गर्भवती कुतिया को पीट-पीट कर मार डाला, वीडियो वायरल…. 

कौन है हरविंदर सिंह रिंदा

Khalistani terrorist Harvinder Rinda died :  8 नवंबर 2021 को नवांशहर क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की इमारत पर आतंकी हमले को अंजाम देने के पीछे हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा का ही हाथ बताया जाता है। इस घटना के बाद से वह गायब था। रिंदा पंजाब के तरनतारन जिले का रहने वाला था। बचपन में ही वह अपने पर‍िवार के साथ महाराष्ट्र के नांदेड़ में बस गया। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार रिंदा ने 18 साल की उम्र में पारिवारिक विवाद के चलते तरनतारन में अपने एक रिश्तेदार की हत्या कर दी थी। नांदेड़ साहिब में उसने स्थानीय व्यापारियों से जबरन वसूली शुरू कर दी और दो लोगों की हत्या कर दी। पुलिस को उसे कई मामलों में तलाश है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें