Kuwait government strict on demonstration in remarks on prophet

Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा टिप्पणी विवाद में विरोध करना पड़ा भारी, देश निकाला का फरमान!, दोबारा एंट्री पर भी पाबंदी

Nupur Sharma Controversy: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी विवाद फिलहाल इंटरनेशनल मुद्दा हो चुका है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : June 13, 2022/1:51 pm IST

Nupur Sharma Controversy:  भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी विवाद फिलहाल इंटरनेशनल मुद्दा हो चुका है। भारत सहित कई देशों में यह विवाद फैल चुका है। विश्व के कई कई इस्लामिक देश अपना विरोध जता चुके हैं। अब कुवैत में पैगंबर पर टिप्पणी के विरोध में एक प्रदर्शन हुआ था। जिस पर वहां की सरकार ने सख्त है।

Read More :  Prayagraj Violence के मास्टरमाइंड जावेद की पत्नी पहुंची हाईकोर्ट, बोली- दंगे के आरोप में जिसका घर तोड़ा वो मेरा था 

प्रदर्शन करने वाले लोगों को कुवैत से निकाला जा सकता है। क्योंकि उन्होंने देश के नियम कानून का उल्लंघन किया है। दरअसल, कुवैत के कानून के मुताबिक देश में प्रवासियों द्वारा धरना या प्रदर्शन में हिस्सा लेना या उसका आयोजन करना गैर-कानूनी है। कुवैत के फहील इलाके में कुछ प्रवासियों ने नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में नारेबाजी की, जिसके बाद कुवैत सरकार ने उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश जारी किया है।

Read More : भूत भगाने के नाम पर 10वीं की छात्रा से तांत्रिक ने कई बार किया रेप, प्रेग्नेंट हुई तो खुली गई पोल 

घटना का वीडियो सामने आने के बाद कुवैत सरकार के अधिकारी प्रवासियों को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं। कतर का निर्वासन केंद्र सभी प्रवासियों को निर्वासित करने की दिशा में काम कर रहा है। सभी प्रवासियों के कुवैत में दोबारा प्रवेश पर भी रोक लगा दी जाएगी। सरकार का कहना है कि कुवैत में सभी प्रवासियों को कुवैत के कानूनों का सम्मान करना चाहिए और किसी भी प्रकार के प्रदर्शनों में भाग नहीं लेना चाहिए।

Read More : बिजली के खंभे से टकराते ही कार में लगी भीषण आग, झुलसकर एक की मौत

कुवैत सरकार का मामले में रिएक्शन

Nupur Sharma Controversy:  भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा की ओर से एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी, जिसके बाद सभी मुस्लिम देशों से इसके खिलाफ सख्त प्रतिक्रिया देखने को मिली। कुवैत के विदेश मंत्रालय ने भारतीय राजदूत सिबी जॉर्ज को तलब किया और आधिकारिक विरोध पत्र सौंपा था। हालांकि, जब बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया तो कुवैत ने इसका स्वागत भी किया।

और भी है बड़ी खबरें...

 

 
Flowers