Malaysia rescues landslide

पर्यटक स्थल पर भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 23, इतने लोगों के लापता होने की आशंका

Malaysia rescues landslide: मलेशिया में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हुई, 10 और लापता.. Landslide death toll in Malaysia rises to 23, 10 more missing

Edited By :   Modified Date:  December 17, 2022 / 06:09 PM IST, Published Date : December 17, 2022/6:08 pm IST

बतांग काली। Malaysia rescues landslide: मलेशिया की राजधानी कुआलालमपुर के बाहरी इलाके में एक पर्यटक शिविर स्थल क्षेत्र में हुए भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई और 10 अन्य अभी भी लापता हैं। बचावकर्मियों को एक मां और उसके बेटे का शव भी मिला है।

How to check PF balance: खाताधारक ऐसे चेक कर सकते हैं पीएफ बैलेंस, बस फॉलो करने होंगे ये आसान स्टेप्स

90 से अधिक लोग थे मौजूद

Malaysia rescues landslide: सेलांगोर राज्य के अग्निशमन प्रमुख नोराजम खामिस ने बताया कि दोनों शव मिट्टी और मलबे के एक मीटर नीचे दबे हुए पाए गए। उन्होंने कहा कि भूस्खलन के दौरान ऐसे लोगों के बचने की उम्मीद है, जो पेड़ पर या चट्टानों पर चढ़ गए हों और मलबे में दबने के बावजूद उन तक हवा पहुंच रही हो। हालांकि ऐसा होने की उम्मीद बेहद कम है। अधिकारियों ने बताया कि कुआलालंपुर से करीब 50 किलोमीटर दूर मध्य सेलांगोर के बतांग काली में एक ‘कैंपसाइट’ पर भूस्खलन हुआ जहां करीब 90 से अधिक लोग मौजूद थे।

Paush Amavasya 2022: इस दिन है साल की अंतिम अमावस्या, जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिए जरूर करें ये उपाय

30 मीटर ऊंची सड़क से गिरी मिट्टी

Malaysia rescues landslide: उन्होंने कहा कि घटना के समय लोग सोए हुए थे और उसी समय ‘कैंपसाइट’ से लगभग 30 मीटर ऊंची सड़क से पर्यटक स्थल पर मिट्टी गिर पड़ी और लगभग तीन एकड़ जगह इसकी चपेट में आ गई। घटना में शामिल अधिकांश परिवार ऐसे थे जो साल के अंत में स्कूल की छुट्टी के दौरान छुट्टियों का आनंद ले रहे थे। अधिकारी अभी भी शवों का पोस्टमार्टम कर रहे हैं और पीड़ितों की पहचान के लिए परिजनों की प्रतीक्षा कर रहे थे। 23 पीड़ितों में छह बच्चे और 13 महिलाएं शामिल हैं।

जिला अस्पताल के शौचालय में इस हालत में मिला नवजात बच्‍ची का शव, जांच में जुटी पुलिस

बचाव कार्य में लगे हुए हैं बचावकर्मी

Malaysia rescues landslide: बचावकर्ताओं ने कहा कि एक मां और उसकी छोटी बेटी शुक्रवार को आलिंगनबद्ध मिलीं। सात लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और दर्जनों लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। शनिवार को बचावकर्मी लगभग सभी जरूरी उपकरणों के साथ बचाव कार्य में लगे हुए हैं। जानकारी के लिए बता दे कि ‘कैंपसाइट’ ऐसे स्थान को कहते हैं, जहां लोग समय बिताने के लिए तंबू लगाकर रहते हैं। स्थानीय लोगों के बीच ऐसे स्थान काफी लोकप्रिय हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें