कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इस शहर में लॉकडाउन की घोषणा, 8 अगस्त तक रहेगा लागू

पाकिस्तान : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश की आर्थिक राजधानी कराची सहित दक्षिण सिंध के शहरी इलाकों में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है।

Edited By: , July 31, 2021 / 04:13 PM IST

इस्लामाबाद, 31 जुलाई (एपी) Karachi lockdown news 2021 : पाकिस्तानी अधिकारियों ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश की आर्थिक राजधानी कराची सहित दक्षिण सिंध के शहरी इलाकों में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। शनिवार से प्रभावी हुआ लॉकडाउन आठ अगस्त तक जारी रहेगा। हालांकि, सिंध सरकार के इस फैसले का संघीय सरकार और कारोबारियों ने विरोध किया है।

Karachi lockdown news 2021 : सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 के अचानक बढ़े मामलों की वजह से सूबाई राजधानी कराची के अस्पतालों में मरीजों की बाढ़ आ गई है। कोरोना वायरस से संक्रमण बढ़ने की वजहों में से एक इस महीने की शुरुआत में मुस्लिम त्योहार ईद-उल-अजहा की छु्ट्टियों के दौरान भीड़-भाड़ वाली गतिविधियों को माना जा रहा है।

read more: एथलीट जगत को बड़ा झटका, मास्टर एथलीट कौर का निधन, PM मोदी भी थे उनकी फिटनेस के मुरीद

सिंध सरकार ने शाम छह बजे से दवा की दुकानों, बेकरी, किराना की दुकाने और गैस स्टेशन छोड़ सभी बाजारों को बंद करने के आदेश दिए हैं। शहरों को जोड़ने वाली सार्वजनिक बसों को भी रोकने को कहा गया है।हालांकि, निजी कार और टैक्सी को केवल दो लोगों के साथ परिचालन की अनुमति दी गई है। स्कूलों में चल रही परीक्षा को भी लॉकडाउन तक स्थगित करने का आदेश दिया गया है।

read more: केंद्र सरकार ने कोविड आपातकालीन प्रतिक्रिया पैकेज के तहत राज्यों को 15 फीसदी राशि जारी की

गौरतलब है कि पाकिस्तान में शनिवार को गत 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 4950 नए मामले आए जबकि 65 लोगों की मौत दर्ज की गई। पाकिस्तान में अबतक 10,29,811 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 23,360 की जान जा चुकी है।

फिर टोटल लॉकडाउन की घोषणा, 31 जुलाई से 1 अगस्त तक रहेगा बंद, इस राज्य सरकार का बड़ा फैसला