Malaysia bans chicken exports, crisis in Singapore

चिकन निर्यात पर लगा प्रतिबंध, इस देश की सरकार के फैसले से मचा हाहाकार

country imposed ban on chicken export : मुर्गे का निर्यात बंद कर देगा, जिससे पड़ोसी सिंगापुर में संकट पैदा हो गया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : May 31, 2022/1:08 pm IST

कुआलालंपुर।  country imposed ban on chicken export:  मलेशिया घरेलू खाद्य आपूर्ति बढ़ाने के अपने संरक्षणवादी कदम के तहत बुधवार से मुर्गे का निर्यात बंद कर देगा, जिससे पड़ोसी सिंगापुर में संकट पैदा हो गया है, जहां चिकन-चावल एक लोकप्रिय राष्ट्रीय व्यंजन है।

यह भी पढ़ें:  दिल्ली में भीषण तूफान ने मचाई तबाही, दो लोगों की मौत, सैकड़ों पेड़ टूटे, गाड़ियां हुई डैमेज

मलेशिया के प्रधानमंत्री इस्माइल साबरी याकूब ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि मलेशिया एक जून से घरेलू कीमतें और उत्पादन स्थिर होने तक प्रति महीने 36 लाख मुर्गों के निर्यात पर प्रतिबंध लगाएगा। इस कदम का सबसे ज्यादा असर सिंगापुर में महसूस किया जा सकता है, जो मलेशिया से अपने पोल्ट्री उत्पादों का एक-तिहाई हिस्सा आयात करता है।

यह भी पढ़ें:  8 फीसदी से ऊपर रह सकती है देश की आर्थिक विकास दर, सरकार आज करेगी आंकड़ों का एलान

country imposed ban on chicken export : ‘सिंगापुर स्ट्रेट्स टाइम्स’ ने कहा कि चिकन विक्रेताओं ने अनुमान लगाया है कि चिल्ड (बर्फ से नियत तापमान पर ठंडा कर संरक्षित किए गए) चिकन की कीमत 30 प्रतिशत तक बढ़ सकती है, जिससे चिकन से तैयार व्यंजनों की कीमतों में वृद्धि होना तय है।

यह भी पढ़ें:  आज पैतृक गांव में होगा सिद्धू मूसेवाला अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद परिवार ने करवाया पोस्टमार्टम

country imposed ban on chicken export  : सिंगापुर सरकार ने उपभोक्ताओं से फ्रोजन चिकन और अन्य वैकल्पिक मांस आजमाने का आग्रह किया है। वह ताजा चिकन के लिए नए बाजारों की तलाश कर रही है।

 
Flowers