मलेशिया की सरकार का भविष्य अधर में, प्रमुख पार्टी, मंत्रियों ने समर्थन वापस लिया |

मलेशिया की सरकार का भविष्य अधर में, प्रमुख पार्टी, मंत्रियों ने समर्थन वापस लिया

मलेशिया की सरकार का भविष्य अधर में, प्रमुख पार्टी, मंत्रियों ने समर्थन वापस लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : August 3, 2021/10:37 pm IST

कुआलालंपुर, तीन अगस्त (एपी) मलेशिया के सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल सबसे बड़ी पार्टी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री मुहिद्दीन यासीन शासन का अधिकार खो चुके हैं क्योंकि बड़ी संख्या में सांसदों ने उनसे समर्थन वापस लेने के घोषणापत्र पर हस्ताक्षर कर दिया है।

गौरतलब है कि यूनाइटेड मलय नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ने पार्टी से ऊर्जा और प्राकृतिक संसाधन मंत्री शमसुल अनवर नसरा के इस्तीफे के बाद यह घोषणा की है।

गौरतलब है कि 2018 में चुनाव जीतने वाले पूर्ववर्ती सुधारवादी सरकार के गिरने के बाद मुहिद्दीन मार्च 2020 में सत्ता में आए। उनकी पार्टी ने यूएमएनओ और अन्य दलों के साथ गठबंधन किया और सामान्य बहुमत के साथ नयी सरकार का गठन किया।

यूएमएनओ के 38 सांसद हैं। उसने पहले कहा था कि वह मुहिद्दीन से समर्थन वापस लेगी, लेकिन पार्टी के कुछ सांसद अभी भी प्रधानमंत्री का समर्थन कर रहे हैं।

यूएमएनओ अध्यक्ष अहमद जाहिद हमीदी ने मंगलवार को घोषणा की कि पार्टी के कई सांसदों द्वारा समर्थन वापस लेने के घोषणापत्र पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद बहुमत के अभाव में मुहिद्दीन सरकार गिर गयी है।

संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि सांसदों के घोषणापत्र शाह के समक्ष पेश कर उन्हें सूचित किया गया है कि मुहिद्दीन ने बहुमत गंवा दिया है और उन्हें शासन का अधिकार नहीं है।

इस मामले में शाह या मुहिद्दीन की ओर से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

एपी अर्पणा दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)