दक्षिण कोरिया में निर्माणाधीन इमारत के ढहने के बाद मलबे में एक व्यक्ति के होने का पता चला |

दक्षिण कोरिया में निर्माणाधीन इमारत के ढहने के बाद मलबे में एक व्यक्ति के होने का पता चला

दक्षिण कोरिया में निर्माणाधीन इमारत के ढहने के बाद मलबे में एक व्यक्ति के होने का पता चला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : January 13, 2022/11:37 am IST

सियोल, 13 जनवरी (एपी) दक्षिण कोरिया के ग्वांगजू शहर में एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत का एक हिस्सा गिरने के बाद तलाश अभियान के तीसरे दिन मलबे में एक व्यक्ति के होने का पता लगा है, जबकि छह निर्माण मजदूरों की तलाश का काम जारी है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

ग्वांगजू शहर के अधिकारी यू मान-गुएन ने बताया कि बचावकर्मी मलबे को हटाकर व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह जिंदा है या नहीं। यह भी जानकारी नहीं है कि क्या वह लापता श्रमिकों में से एक है।

हवाजेओंगदोंग जिले में मंगलवार को हुए हादसे के बाद बचावकर्मी खोजी कुत्तों, ड्रोन, थर्मल कैमरों के जरिए लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं। ग्वांगजू के मेयर ली योंग सेओप ने बताया कि मलबे को हटाने के लिए मशीन की सहायता भी ली जा रही है। इमारत का एक हिस्सा गिरने के बाद लगभग 10 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और आसपास के करीब 200 मकानों और दुकानों को खाली कराया गया।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई-इन ने हादसे के कारणों का पता लगाने का आदेश दिया है और इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए मजबूत सुरक्षा उपायों का आह्वान किया।

अधिकारियों ने कहा कि निर्माण स्थल पर 394 श्रमिक कार्यरत थे, जिनमें से छह दुर्घटना के बाद से लापता हैं। बचावकर्मियों द्वारा मंगलवार को दो लोगों को मलबे से निकाले जाने के बाद बचाव एवं खोज अभियान को रोक दिया गया था क्योंकि इमारत का बाकी हिस्सा गिरने की आशंका थी। बुधवार को फिर से अभियान शुरू किया गया।

एपी सुरभि मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers