ब्रिटेन में ‘ओमीक्रोन’ के और अधिक मामले सामने आए, लेकिन ‘डेल्टा’ स्वरूप के अब भी सर्वाधिक मामले |

ब्रिटेन में ‘ओमीक्रोन’ के और अधिक मामले सामने आए, लेकिन ‘डेल्टा’ स्वरूप के अब भी सर्वाधिक मामले

ब्रिटेन में ‘ओमीक्रोन’ के और अधिक मामले सामने आए, लेकिन ‘डेल्टा’ स्वरूप के अब भी सर्वाधिक मामले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : December 4, 2021/7:10 pm IST

लंदन, चार दिसंबर (भाषा) इंग्लैण्ड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में से अब भी 99 प्रतिशत से अधिक मामले ‘डेल्टा’ स्वरूप से जुड़े हैं, जबकि ‘ओमीक्रोन’ के 75 और मामले सामने आने से इस स्वरूप से जुड़े मामलों की कुल संख्या 104 हो गई है।

स्कॉटलैंड में 16 और मामले सामने आने से नए स्वरूप से जुड़े मामलों की संख्या 29 हो गई है। वेल्स में एक मामला सामने आया है। इस तरह ब्रिटेन में इस स्वरूप से जुड़े मामलों की कुल संख्या 134 है।

ब्रिटेन की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (यूकेएचएसए) ने शुक्रवार को कहा, ‘‘इंग्लैंड में डेल्टा अब भी प्रमुख स्वरूप बना हुआ है, जो कोविड-19 के सभी मामलों में से 99 प्रतिशत से अधिक के लिए जिम्मेदार है। 30 नवंबर, 2021 तक, इंग्लैंड में अनुक्रमण या जीनोटाइपिंग के माध्यम से पहचाने गए ओमीक्रोन (बी.1.1.529) के 22 पुष्ट मामले थे। इनमें से किसी भी मामले में मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने या किसी की मौत संबंधी बात सामने नहीं आई है।’’

यूकेएचएसए ने अपने साप्ताहिक जोखिम मूल्यांकन में उल्लेख किया कि अब कम संख्या में लोगों के ‘ओमीक्रोन’ से संक्रमित होने की आशंका है क्योंकि सामने आए सभी मामले यात्राओं से जुड़े नहीं हैं।

भाषा नेत्रपाल पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers