Nepal plane crash investigation report in the investigation

नेपाल विमान हादसे की जाँच में चौंकाने वाला खुलासा, पायलट ने खुद ही बंद कर दी थी इंजन की पावर सप्लाई

Edited By :   Modified Date:  February 18, 2023 / 01:19 PM IST, Published Date : February 18, 2023/1:19 pm IST

Nepal plane crash investigation report: पिछले महीने के 15 जनवरी को नेपाल में यति एयरलाइंस के एक यात्री विमान हादसे की जाँच में कुछ चौंकाने वाले तथ्य पेश किये गए हैं। जाँच रिपोर्ट में यह बात सामने आई हैं की पायलट ने इंजन पावर की सप्लाई खुद ही बंद कर दी थी। हालाँकि जाँच एजेंसी का मानना हैं की पायलट ने यह ‘गलती’ से किया होगा। पायलट को उस वक़्त कॉकपिट में लगे फ्लैप लीवर को खींचना था लेकिन हो सकता हैं उन्होंने इंजन की ही पावर सप्लाई बंद कर दी हो।

मौलाना का फरमान, ‘बागेश्वर धाम के किसी कार्यक्रम में मुस्लिम ना करें शिरकत’, जाने और क्या कहा

Nepal plane crash investigation report: बता दे की नेपाल के पोखरा में 15 जनवरी को येति एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में 5 भारतीयों समेत 72 यात्रियों की मौत हो गई थी। इस हादसे की प्राइमरी रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें खुलासा हुआ है कि फ्लाइंग पायलट ने लैंडिंग के लिए कॉकपिट में लगे फ्लैप लीवर की जगह गलती से इंजन की पावर सप्लाई बंद कर दी थी।

स्मृति मंधाना को मिली WPL-2023 में RCB की कप्तानी, कोहली और डुप्लेसी ने दिया यह गुरुमंत्र

Nepal plane crash investigation report: पेश किये गए रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि जब एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने लैंडिंग के लिए मंजूरी दी, तब फ्लाइंग पायलट ने दो बार कहा था कि इंजन में कोई पावर सप्लाई नहीं हो रही है। यति एयरलाइंस की फ्लाइट 691 काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट से निकली थी। लैंडिंग से कुछ सेकेंड्स पहले पोखरा के पुराने और नए एयरपोर्ट के बीच सेती नदी में गिर गई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें