Netherlands imposes lockdown as infection cases rise, hundreds protest

कोरोना के केस बढ़ने पर लॉकडाउन लागू, एकाएक फिर बढ़ने लगे संक्रमण के मामले

Netherlands imposes lockdown as infection cases rise, hundreds protest नीदरलैंड में संक्रमण के मामले बढ़ने पर लॉकडाउन लागू, सैकड़ों लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 14, 2021/11:42 am IST

Netherlands lockdown news 2021 : यूट्रेक्ट (नीदरलैंड),14 नवंबर (एपी) नीदरलैंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच लागू किए गए लॉकडाउन के बाद उत्तरी शहर यूट्रेक्ट में बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन हुए।

पढ़ें- काफिले में कर्नल की पत्नी-बेटा भी हैं, नहीं था पता.. MNPF ने मणिपुर हमले की जिम्मेदारी लेकर दिया बयान

सरकारी प्रसारक ‘एनओएस’ ने बताया कि एम्सटर्डर्म से 140 किलोमीटर दूर ल्यूवॉर्डन में चौराहे पर सैकड़ों की संख्या में युवा इकट्ठा हुए और उन्होंने लॉकडाउन के विरोध में प्रदर्शन किया। एनओएस ने अपनी खबर में बताया कि बाद में दंगा पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया।

पढ़ें- बेमौसम बारिश ने बढ़ाई किसानों की मुश्किलें, धान की फसल खराब होने की चिंता

मीडिया में आई खबरों में कहा गया कि दक्षिणी शहर ब्रेडा में ‘बार’ तय समय से ज्यादा वक्त तक खुले रहे। यूट्रेक्ट में, छात्र सुजैन वान डे वेर्ड ने नए प्रतिबंधों पर अप्रसन्नता व्यक्त की।

पढ़ें- भारत पहुंची एक और तेज रफ्तार स्पोर्ट्स कार.. सिंगल चार्ज में 480 KM..

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए लॉकडाउन को स्वीकार करना बहुत मुश्किल है। यह बहुत बुरा है और यह कुछ ऐसा है जो एक छात्र के तौर पर मेरे सामाजिक जीवन और मेरे आराम करने के तरीके को तबाह करता है।’’

पढ़ें- बेमौसम बारिश ने बढ़ाई किसानों की मुश्किलें, धान की फसल खराब होने की चिंता

देश की लगभग 85 प्रतिशत आबादी का पूर्ण टीकाकरण हो गया है लेकिन बृहस्पतिवार को देश के सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थान ने 24 घंटों में 16,364 नए मामले सामने आने की बात कही। देश में संक्रमण के ये अब तक के सर्वाधिक मामले हैं। संक्रमण से 18,600 से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं।