Colonel's wife and son are also in the convoy, did not know

काफिले में कर्नल की पत्नी-बेटा भी हैं, नहीं था पता.. MNPF ने मणिपुर हमले की जिम्मेदारी लेकर दिया बयान

Colonel's wife and son are also in the convoy, did not know

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : November 14, 2021/11:42 am IST

Colonel’s wife and son are also in the convoy : नई दिल्ली। मणिपुर में आतंकी हमले की जिम्मेदारी Manipur Naga People’s Front (MNPF)  ने ली है। इस आतंकी हमले में सात लोगों ने अपनी जान गंवा दी। एक कर्नल समेत चार जवान शहीद हो गए। वहीं कर्नल के परिवार के दो सदस्य भी इस हमले का शिकार हुए। इस आतंकी हमले से पूरा देश आक्रोशित है। दहशतगर्दों के खिलाफ कड़े एक्शन की बात हो रही है।

पढ़ें- बेमौसम बारिश ने बढ़ाई किसानों की मुश्किलें, धान की फसल खराब होने की चिंता

MNPF ने हमले की जिम्मेदारी लेने के अलावा एक नोट भी जारी कर दिया गया है। उस नोट में घटना के बारे में विस्तार से बताया गया है। ये भी कहा गया है कि हमला करने वाले लोग इस बात से अंजान थे कि काफिले में कर्नल की पत्नी और बच्चा भी मौजूद थे।

पढ़ें- 1 हफ्ते के लिए स्कूल बंद, सरकारी कर्मचारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम.. इस सरकार ने किया ऐलान

ऐसे में नोट के अंदर जवानों को ही नसीहत दे दी गई है कि वे संवेदनशील इलाकों में परिवार को साथ लेकर ना आए। कहा गया है कि जिन इलाकों को सरकार ने भी सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील माना है, वहां पर परिवार का रहना ठीक नहीं है।

पढ़ें- भारत पहुंची एक और तेज रफ्तार स्पोर्ट्स कार.. सिंगल चार्ज में 480 KM..

अब जानकारी के लिए बता दें कि ये संयुक्त बयान उप प्रचार सचिव रोबेन खुमान और थॉमस नुमाई द्वारा दिया गया है।उनकी तरफ से इस हमले की पूरी जिम्मेदारी ले ली गई है। अब सरकार कब और किस तरह से इस संगठन के खिलाफ कार्रवाई करती है, ये आने वाले दिनों में साफ हो जाएगा। वैसे मणिपुर सीएम एन बीरेन सिंह पहले ही कह चुके हैं कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा और कठोर कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें- पखांजूर मुठभेड़ में 26 नक्सली ढेर, सुरक्षाबलों ने किया बड़ा दावा.. 3 जवान घायल

वहीं जानकारी के मुताबिक नक्सली हमले में शहीद विप्लव ओर उनकी पत्नी, बच्चे का शव कल रविवार शाम तक रायगढ़ पहुंचेगा। शव हवाई मार्ग से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेगा, जिसके बाद शव रायपुर से सेना के हेलीकॉप्टर से जिन्दल हवाई पट्टी पर उतरेगा। जहां शव को रामलीला मैदान में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। उसके बाद अंतिम संस्कार क्रिया को पूर्ण किया जाएगा।