Now entry will not be easily available in this country,

अब आसानी से इस देश में नहीं मिलेगी एंट्री,नियमों में हुआ बड़ा बदलाव

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : July 26, 2022/4:38 pm IST

Nepal’s rules change : काठमांडू- भारत के पड़ोसी देश नेपाल-भारत के रिश्ते काफी अच्छे माने जाते है। नेपालियों के उपयोग की तमाम ऐसी वस्तुएं है, जिससे नेपाल, भारत पर ही निर्भर रहता है। भारत से नेपाल की राजधानी काठमांडू तक जाने के लिए अभी तक भारतीयों को किसी भी प्रकार के प्रमाण की जरूरत नहीं होती थी। वह बिना रोकटोक के नेपाल जा सकते थे। नेपाल की सीमाओं से लगे कई गांव के लोग प्रतिदिन नेपाल जाकर फल-सब्जियां एवं तमाम प्रकार की वस्तुओं का व्यापार करते आ रहे है। वहीं अब भारतीयों के लिए नेपाल ने अपने नियमों में बदलाव किया है। वहीं नेपाल सरकार की तरफ से सुरक्षा का हवाला दिया जा रहा है कि भारतीयों की आड़ में अन्य देश के नागरिक आसानी से नेपाल में आ रहे है। आपकी जानकारी के लिए बता देें कि केवल भारत ही एक ऐसा देश है जो बिना कोई प्रमाण के नेपाल देश में जा सकता है। वहीं दूसरें देश के नागरिकों के घुसपेट का हवाला देकर नेपाल ने यह नियम जारी किया है कि अब से भारतीयों को अपना पहचान -पत्र दिखाना होगा, जिसके बाद ही नेपाल में प्रवेश की अनुमति मिलेगी।

>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read more: भाजपा नेता ने फार्म हाउस को बना रखा था अय्याशी का अड्डा, संदिग्ध हाल में मिले थे युवक युवती, जारी हुए गैर जमानती वारंट

व्यापारियों की परेशानियों में होगा ईजाफा

Nepal’s rules change : जानकारी के अनुसार हाल ही में एक अफगानी नागरिक भारत-नेपाल की सीमा के रास्ते से नेपाल मे घुस गया था जिसके पास से पहचान पत्र के रूप में भारतीय आधार कार्ड बरामद हुआ था। जो पूरी तरह से फर्जी था। लेकिन इस नियम के बाद व्यापारियों की चिंताओं में ईजाफा होने वाला है। क्योंकि अभी तक बिना कोई रोकटोक के वह नेपाल में जाकर अपना व्यापार कर सकते थे तो वहीं नेपाली भी भारत में आकर स्वतंत्र रूप से अपना व्यापार कर सकते थे, लेकिन अब व्यापारियों को चाहे वह कोई भी हो सभी लोगों को अपना पहचान पत्र प्रमाण के रूप में नेपाल-भारत सीमा पर दिखाना होगा।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

https://news.google.com/publications/CAAiEDmw7TrHss0psmg14kwgCkgqFAgKIhA5sO06x7LNKbJoNeJMIApI?hl=hi&gl=IN&ceid=IN:hi

 
Flowers