Ocean Gate Titanic Trip Again in 2024

5 मौत के बाद भी कोई सबक नही, अगले साल कम्पनी फिर शुरू कर रही है टाइटैनिक की ट्रिप, 2.03 करोड़ होगा एक व्यक्ति का किराया

Edited By :   Modified Date:  July 2, 2023 / 06:35 PM IST, Published Date : July 2, 2023/6:35 pm IST

Ocean Gate Titanic Trip Again in 2024 : टाइटैनिक (Titanic) जहाज के मलबे को दिखाने के लिए गोता लगाने वाली टाइटन पनडुब्बी (Titan Submarine) के फटने और उस पर सवार सभी पांच यात्रियों की मौत हो जाने के बावजूद उसे संचालित करने वाली कंपनी ओशनगेट (OceanGate) ने कोई सबक नहीं सीखा है। (OceanGate Titanic Trip Again in 2024) दुनिया भर में लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने वाली इस भीषण घटना के लगभग 10 दिन बाद भी ओशनगेट कंपनी अभी भी अपनी वेबसाइट पर टाइटैनिक जहाज के मलबे की यात्राओं का विज्ञापन कर रही है।

Titan Submarine news

ब्रिटिश ऑनलाइन न्यूजपेपर ‘इंडिपेंडेंट’ (Independent) की एक खबर के मुताबिक कंपनी की वेबसाइट पर अगले साल के लिए टाइटैनिक के मलबे तक जाने के लिए 2 ट्रिप का विज्ञापन अभी भी मौजूद है। ओशनगेट की वेबसाइट के मुताबिक समुद्र के अंदर खोज करने वाली कंपनी अगले साल 12 जून से 20 जून और 21 जून से 29 जून तक 250,000 डॉलर की कीमत पर टाइटैनिक की दो यात्राओं की योजना बना रही है।

इस किराए में एक पनडुब्बी से गोता लगाने, निजी आवास, सभी जरूरी ट्रेनिंग, अभियान में लगने वाले उपकरणों और जहाज पर भोजन का खर्च शामिल हैं। (Ocean Gate Titanic Trip Again in 2024) कंपनी ने कहा कि पहले दिन यात्री अपने अभियान दल से मिलने और जहाज पर चढ़ने के लिए समुद्र तटीय शहर सेंट जॉन्स पहुंचेंगे। यह आपको आरएमएस टाइटैनिक के मलबे तक ले जाएगा।

गौरतलब है कि ओशनगेट कंपनी ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टॉकटन रश, ब्रिटिश अरबपति हामिश हार्डिंग, फ्रांसीसी डाइविंग विशेषज्ञ पॉल-हेनरी नार्जियोलेट और पाकिस्तानी व्यवसायी शहजादा दाऊद और उनके युवा बेटे सुलेमान की टाइटैनिक के मलबे की ओर जाते समय टाइटन पनडुब्बी के विस्फोट में मौत हो जाने के बाद इन अभियानों को ‘अनिश्चित काल के लिए’ बंद कर दिया था। इंडिपेंडेंट की खबर के मुताबिक कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर पनडुब्बी के पायलट पद के लिए नौकरी का विज्ञापन दिया था।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें