football match stampede :

स्टेडियम में फिर भड़की हिंसा, मची भगदड़ में एक की मौत, 4 दिन पहले यहां 131 से ज्यादा लोगों ने गंवाई थी जान

football match stampede : अर्जेंटीना में फुटबॉल मैच परिसर के बाहर पुलिस और खेल प्रशंसकों के बीच झड़प, एक व्यक्ति की मौत

Edited By: , November 29, 2022 / 08:04 PM IST

ब्यूनस आयर्स। football match stampede : अर्जेंटीना फुटबॉल लीग का मैच देखने के लिए बृहस्पतिवार रात स्टेडियम में घुसने की कोशिश कर रहे खेल प्रशंसकों और पुलिस के बीच हुई झड़प में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई। भीड़ से निपटने के लिए परिसर के भीतर छोड़ी गई आंसू गैस के कारण मैच को रोकना पड़ा।

यह भी पढ़ें:  सस्पेंड से नाराज पूर्व पुलिसकर्मी ने खेला खूनी खेल, पहले पत्नी और बच्चों को मारा, फिर केयर सेंटर में फायरिंग कर 36 लोगों की ले ली जान

football match stampede : प्राधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घरेलू टीम जिम्नासिया वाई एस्ग्रिमा के प्रशंसकों को पहले से ही भरे स्टेडियम में प्रवेश करने के लिए संघर्ष करना पड़ा और पुलिस को भीड़ को पीछे हटाने के लिए रबड़ की गोलियों और आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।

इस घटना से करीब एक सप्ताह पहले ही इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान एक स्टेडियम के बाहर आंसू गैस के इस्तेमाल के कारण मची भगदड़ की वजह से 131 लोगों की मौत हो गई थी।

जिम्नासिया और बोका जूनियर्स के बीच बृहस्पतिवार रात को मैच शुरू होने के नौ मिनट बाद ही रेफरी हर्नान मास्ट्रांगेलो ने उसे रोक दिया। लीग ने ट्वीट किया कि रेफरी ने सुरक्षा के अभाव के कारण यह कदम उठाया।

यह भी पढ़ें:  11 साल की छात्रा के साथ सीनियर छात्रों ने किया दुष्कर्म, स्कूल में ही दिया वारदात को अंजाम

football match stampede :  प्रांत के सुरक्षा मंत्री सर्गियो बर्नी ने ‘टोडो नोटिसियाज’ टीवी चैनल से कहा, ‘‘दुर्भाग्य से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। उसकी मौत हृदय संबंधी समस्या पैदा होने के कारण हुई।’’

ला प्लाटा के जुआन कारमेलो जेरिल्लो स्टेडियम में केवल जिम्नासिया के प्रशंसकों को आने की अनुमति थी, क्योंकि ब्यूनस आयर्स प्रांत ने हिंसा की लगातार घटनाओं के मद्देनजर मेहमान टीम के समर्थकों के प्रवेश पर 2013 में रोक लगा दी थी।

और भी है बड़ी खबरें…