एमएस धोनी का पक्ष लेने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को लगाई फटकार, अधिकारियों को दिए निर्देश ! | Pakistan cricket board reprimanded former veteran player for favoring MS Dhoni Instructions given to officials

एमएस धोनी का पक्ष लेने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को लगाई फटकार, अधिकारियों को दिए निर्देश !

एमएस धोनी का पक्ष लेने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को लगाई फटकार, अधिकारियों को दिए निर्देश !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 31, 2020/11:47 am IST

कराची । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एमएस धोनी की तारीफ करने पर अपनी ही टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सकलेन मुश्ताक को फटकार लगाई है । दुनिया के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में शुमार किए जाने वाले सकलेन मुश्ताक को पीसीबी ने डांट लगाई है। मुश्ताक ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर बयान दिया था। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सकलेन मुश्ताक को याद दिलाया है कि वो अब हाई परफॉर्मेंस सेंटर में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के विकास के प्रमुख हैं और वह एक बोर्ड कर्मचारी भी हैं। ऐसे में यूट्यूब पर इस तरह का वीडियो पोस्ट नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें- कप्‍तान विराट कोहली बनने वाले हैं पिता, फोटो शेयर कर अनुष्का ने कहा…

दरअसल सकलेन मुश्ताक ने अपने चैनल पर एमएस धोनी को फेयरवेल मैच नहीं देने के लिए बीसीसीआइ की आलोचना की थी।” इससे पहले भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों को दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण भारतीय क्रिकेट या खिलाड़ियों पर टिप्पणी करने से बचने की सलाह दी थी।

यह भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर की बड़ी फैन है टीम इंडिया की ये महिला खिलाड़ी, सन्यास…

सकलेन मुश्ताक के वीडियो की वजह से पीसीबी ने अब अन्य सभी कोचों को हाई परफॉर्मेंस सेंटर और प्रांतीय टीमों को ऐसे किसी भी कार्य से परहेज करने के लिए कहा है।सूत्रों की मानें तो, बोर्ड ने निर्देश दिए हैं कि “इनमें से कई कोच Youtube पर अपने चैनल चला रहे थे, लेकिन अब उन्हें स्पष्ट रूप से बताया दिया गया है कि चूंकि वे बोर्ड के कर्मचारी हैं, वे Youtube पर काम नहीं कर सकते हैं और दूसरी बात यह है कि मीडिया में साक्षात्कार देने के दौरान भी उन्हें बोर्ड से स्पष्ट अनुमति लेनी होगी।”

यह भी पढ़ें- IPL 2020: क्वारंटाइन हुए शिखर धवन का सामने आया वीडियो, परेशान हुए त…

सूत्रों की मानें तो बोर्ड अधिकारियों ने सकलेन सहित सभी कोचों को चेतावनी दी गई थी कि अगर उनमें से कोई भी पीसीबी के सेवा नियमों का तोड़ता है, तो वे अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना कर सकते हैं। सकलेन के अलावा, बासित अली, फैसल इकबाल, अतीक उज जमान, मोहम्मद वसीम और अब्दुल रज्जाक जैसे अन्य पूर्व टेस्ट खिलाड़ी यूट्यूब क्रिकेट चैनलों पर कई सारे वीडियो पोस्ट कते रहते हैं। सूत्रों ने कहा, “जाहिर है कि वे बोर्ड के साथ कार्यरत हैं और उन्हें बताया गया है कि उन्हें अपने अनुबंध और सेवा नियमों का पालन करना होगा या यह तय करना होगा कि वे क्या करना चाहते हैं।”

 

 

 
Flowers