पाकिस्तान: विदेश से प्रतिबंधित फंडिंग लेने के आरोप में इमरान खान पर मामला दर्ज |

पाकिस्तान: विदेश से प्रतिबंधित फंडिंग लेने के आरोप में इमरान खान पर मामला दर्ज

पाकिस्तान: विदेश से प्रतिबंधित फंडिंग लेने के आरोप में इमरान खान पर मामला दर्ज

: , November 29, 2022 / 08:51 PM IST

इस्लामाबाद, 11 अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने विदेश से प्रतिबंधित धन प्राप्त करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

पाकिस्तान के दैनिक समाचार-पत्र डॉन की खबर के मुताबिक, यह मामला इस्लामाबाद में एफआईए के कॉरपोरेट बैंकिंग सर्कल के माध्यम से दायर किया गया था। प्राथमिकी (एफआईआर) के अनुसार आरिफ मसूद नकवी, जो वूटन क्रिकेट लिमिटेड के मालिक हैं, उन्होंने पीटीआई के नाम से पंजीकृत एक बैंक खाते में ‘‘गलत तरीके से’’ धन हस्तांतरित किया था।

शिकायत के मुताबिक धनराशि के लेन-देन की वास्तविक प्रकृति, उत्पत्ति, स्थान, संचलन और स्वामित्व को छिपाने के लिए ‘सहमत हस्तांतरण’ है।

प्राथमिकी के मुताबिक पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेताओं ने विदेशी मुद्रा अधिनियम का उल्लंघन किया है। उन्हें संदिग्ध बैंक खातों के लाभार्थियों के रूप में घोषित किया गया है।

प्राथमिकी में कहा गया है कि आरिफ मसूद नकवी ब्रिटेन और अमेरिका में निवेशकों से धोखाधड़ी के मुकदमे का भी सामना कर रहा है।

शिकायत में इमरान खान, सरदार अजहर तारिक खान, सैफुल्ला खान नियाजी, सैयद यूनुस अली रजा, आमेर महमूद कियानी, तारिक रहीम शेख, तारिक शफी, फैसल मकबूल शेख, हामिद जमान और मंजूर अहमद चौधरी का नाम है।

भाषा रवि कांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)