PAK lifts ban from Tiktok again, obscene videos will be monitored China

Tik Tok से हटा प्रतिबंध, पड़ोसी देश के फैसले पर चीन ने कहा- अश्लील वीडियो पर रखी जाएगी नजर..

चीन की लोकप्रिय सेवा ने आश्वासन दिए हैं कि वह अश्लील सामग्री के प्रसारित होने पर नियंत्रण लगाएगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 20, 2021/11:41 am IST

PAK lifts ban from Tiktok : इस्लामाबाद। पाकिस्तान के मीडिया नियामक प्राधिकरण ने शुक्रवार को टिकटॉक से प्रतिबंध फिर से हटा लिया। इस बार उसने चार महीने बाद यह प्रतिबंध हटाया है।

वीडियो साझा करने वाली चीन की लोकप्रिय सेवा ने आश्वासन दिए हैं कि वह अश्लील सामग्री के प्रसारित होने पर नियंत्रण लगाएगी, जिसके बाद यह प्रतिबंध हटाया गया है।

यह भी पढ़ें : 2800 में धान खरीदी, 2 साल का बोनस सहित कई मांगों को लेकर प्रदर्शन की तैयारी में भाजपा किसान मोर्चा

पिछले 15 महीनों में यह चौथी बार है जब पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाया और फिर हटाया है। पाकिस्तान ने किशोरों और युवाओं के बीच लोकप्रिय टिकटॉक पर सबसे पहले अक्टूबर 2020 में प्रतिबंध लगाया था। उसने कहा था कि उसे ऐप पर सामग्री कथित तौर पर ‘‘अनैतिक, अश्लील और अशिष्ट’’ पाए जाने को लेकर कई शिकायतें मिली थीं।

यह भी पढ़ें : रोहित-राहुल की अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, हासिल की 2-0 की अजेय बढ़त

नियामक एजेंसी ने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि टिकटॉक ने पाकिस्तान को आश्वासन दिया है कि वह उन उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक करेगी जो ‘‘गैरकानूनी सामग्री’’ अपलोड करते हैं। चीन की बाइटडांस कंपनी की इस ऐप को पाकिस्तान में तकरीबन 3.9 करोड़ बार डाउनलोड किया गया है।

पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान ने फेसबुक और ट्विटर को उनकी सामग्री को लेकर सैकड़ों शिकायतें भेजी है। उसने आरोप लगाया कि उक्त सामग्री अप्रिय और संभावित रूप से इस्लाम के प्रति अपमानजनक है एवं पाकिस्तानी कानून के खिलाफ हैं।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ सरकार ने पंचायती राज संस्थाओं को मजबूत करने की दिशा में लिए कई बड़े फैसले, जानिए पूरी डिटेल