संरा द्वारा घोषित आतंकवादियों का पाकिस्तान सबसे बड़ा प्रश्रयदाता, उसे एबटाबाद याद रखना चाहिए: भारत | Pakistan's biggest protector of terrorists declared by Sanra should remember Abbottabad: India

संरा द्वारा घोषित आतंकवादियों का पाकिस्तान सबसे बड़ा प्रश्रयदाता, उसे एबटाबाद याद रखना चाहिए: भारत

संरा द्वारा घोषित आतंकवादियों का पाकिस्तान सबसे बड़ा प्रश्रयदाता, उसे एबटाबाद याद रखना चाहिए: भारत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 25, 2020/8:28 am IST

संयुक्त राष्ट्र, 25 नवंबर (भाषा) भारत ने संयुक्त राष्ट्र में कहा कि पाकिस्तान, “संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादियों का सबसे बड़ा प्रश्रयदाता है” और उसे एबटाबाद याद रखना चाहिए जहां अल-कायदा का सरगना ओसामा बिन लादेन कई सालों तक छिपा रहा और अंततः मारा गया।

Read More News: रायपुर पहुंचे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार, कल सीएम भूपेश बघेल से करेंगे

संरा महासचिव एंतोनियो गुतारेस को पाकिस्तान के राजनयिक द्वारा एक डोजियर सौंपा गया था जिसके जवाब में भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत टी एस तिरुमूर्ति ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान की ओर से दिया गया डोजियर “झूठ का पुलिंदा है और उसकी कोई विश्वसनीयता नहीं है।”

उन्होंने कहा, “फर्जी दस्तावेज देना और झूठा कथानक गढ़ना पाकिस्तान के लिए नयी बात नहीं है। वह संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादियों का सबसे बड़ा प्रश्रयदाता है। उसे एबटाबाद याद रखना चाहिए।”

Read More News: नहीं रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, बेटे ने ट्वीट कर दी जानकारी

संयुक्त राष्ट्र में इस्लामाबाद के राजनयिक मुनीर अकरम ने गुतारेस से भेंट कर उन्हें पाकिस्तान सरकार की ओर से एक डोजियर सौंपा था और आरोप लगाया था भारत उनके देश में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।

तिरुमूर्ति ने अपने ट्वीट में पाकिस्तान के शहर एबटाबाद की याद दिलाई जहां बिन लादेन कई सालों तक छिपा रहा और मई 2011 में अमेरिकी नौसेना के सील कमांडों के दस्ते ने उसे मार गिराया था।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद जिला अदालत में कर सकते हैं सरेंडर, बढ़ाई गई सुरक्षा

विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला ने सोमवार को अमेरिका, रूस, फ्रांस और जापान जैसे बड़े देशों के दूतों को पाकिस्तान स्थित जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन द्वारा जम्मू कश्मीर के नगरोटा में हमले की साजिश से अवगत कराया था।

भारतीय सुरक्षा बलों ने 19 नवंबर को आतंकवादियों की इस साजिश को नाकाम करते हुए मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया था।

ये भी पढ़ें: वफादार, मददगार और रणनीतिकार…ऐसे थे कांग्रेस के ‘अ…