पाकिस्तान अब भी आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकाना, अमेरिका ने अपनी रिपोर्ट में कही ये बड़ी बात | Pakistan still safe for terrorists, America said this big thing in its report

पाकिस्तान अब भी आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकाना, अमेरिका ने अपनी रिपोर्ट में कही ये बड़ी बात

पाकिस्तान अब भी आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकाना, अमेरिका ने अपनी रिपोर्ट में कही ये बड़ी बात

: , March 11, 2021 / 02:41 PM IST

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने पाकिस्तान को एक बार फिर आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकाना बताया है। आतंकवाद को लेकर अपनी रिपोर्ट में कहा कि 2019 में देश को अमेरिका से किसी तरह की मदद नहीं दी गई। वहीं पाक केंद्रित आतंकवादी समूहों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना हुआ है।

Read More News:  शहरी गरीब परिवारों के लिए आवास की उपलब्धता सरकार की प्राथमिकता, 76 हजार से अधिक मकानों का निर्माण पूर्ण

अमेरिकी रक्षा विभाग ने आतंकवाद को लेकर आगे कहा कि पाकिस्तान ने आतंक के वित्तपोषण का मुकाबला करने के लिए 2019 में मामूली कदम उठाए और फरवरी में भारत के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को रोकने के लिए किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की। बल्कि यह क्षेत्रीय रूप से केंद्रित आतंकवादी समूहों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना रहा।

Read More News: सेठानी घाट से दिखता है नर्मदा नदी का समुद्र जैसा रुप, भोर होते ही शुरु हो जाते हैं धार्मिक अनुष्ठान

आगे कहा कि केंद्रित आतंकी समूहों जैसे लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई की, लेकिन वैश्विक आतंकी और 2008 में मुंबई में हुए हमले के आरोपी मसूद अजहर के खिलाफ कुछ नहीं किया। इस दौरान गुतारेस ने उम्मीद जताई है कि सभी सदस्य देश सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के तहत अपने दायित्वों का पालन करेंगे।

Read More News:  बड़ी राहत, मुद्रा शिशु लोन के तहत ब्याज में दी गई इतनी छूट, इस वर्ग को मिलेगा लाभ.. देखि

 

#HarGharTiranga