Pakistan summons Indian diplomat over Assam anti-encroachment drive

भारत के आंतरिक मामले में पाकिस्तान की दखल, असम की घटना पर भारतीय राजनयिक को किया तलब

पाकिस्तान ने असम के अतिक्रमण विरोधी अभियान के मुद्दे पर भारतीय राजनयिक को तलब किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : September 25, 2021/1:39 am IST

Pakistan summons Indian diplomat

इस्लामाबाद।  पाकिस्तान ने शुक्रवार को इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के प्रभारी को विदेश कार्यालय समन कर असम के कथित अतिक्रमण विरोधी अभियान पर अपनी चिंता जताई और आरोप लगाया कि राज्य में मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें :  बीजेपी VS ऑल! 2023 में कांग्रेस मध्यप्रदेश में BJP का मुकाबला करने के लिए दूसरे दलों के साथ मैदान में उतरेगी?

उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार को असम के दरांग जिले के सिपाझार राजस्व क्षेत्र के अंतगर्त गोरुखुती और अन्य गांवों को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए पुलिस गई थी लेकिन वहां हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी और पुलिस कर्मियों सहित 20 लोग घायल हो गए थे।

 

ये भी पढ़ें : नीलामी पर फिर केंद्र VS राज्य सरकार! इसे लेकर अपनी ही दलीले हैं केंद्र और राज्य दोनों की

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने यहां जारी बयान में कहा कि उसने भारतीय राजनयिक से कहा कि भारत को हाल में ‘असम में हुई मुस्लिम विरोधी हिंसा’ की जांच करनी चाहिए और दोषियों को सजा देनी चाहिए।

 

ये भी पढ़ें : गुरुजी को महंगा पड़ा अंडे का फंडा, ग्रामीणों ने बीच सड़क पर लगा दी क्लास, स्कूल जाना छोड़ कर रहे अंडे का व्यापार

बयान में कहा गया कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। दरांग जिला प्रशासन ने कहा कि सोमवार से अबतक 602.4 हेक्टेयर जमीन अतिक्रमण से मुक्त कराई गई है और 800 परिवारों को निकाला गया है।

 

ये भी पढ़ें :  सेक्स रैकेट: होटल के कमरे में आपत्तिजनक हालत में मिले युवक-युवती, 4 युवतियों सहित 7 लोग गिरफ्तार

 
Flowers