पाकिस्तान ने ‘संघर्षविराम उल्लंघन’ की घटना पर भारत के वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया | Pakistan summons Senior Indian Diplomat over 'ceasefire violation' incident

पाकिस्तान ने ‘संघर्षविराम उल्लंघन’ की घटना पर भारत के वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया

पाकिस्तान ने ‘संघर्षविराम उल्लंघन’ की घटना पर भारत के वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : September 13, 2020/10:11 am IST

इस्लामाबाद, 13 सितंबर (भाषा) । पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा संघर्ष विराम समझौते के कथित उल्लंघन पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए रविवार को भारतीय उच्चायोग के एक वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया ।

विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों ने शनिवार रात हॉटस्प्रिंग और राखचिकरी सेक्टरों में कथित तौर पर ‘‘बिना किसी उकसावे के अंधाधुंध ’’ गोलीबारी की जिसके कारण एक लड़की की मौत हो गयी और चार नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए ।

ये भी पढ़ें- रैंकिंग के आधार पर कार्यदायी संस्थाओं को दिया जाए काम : योगी

बयान में आरोप लगाया गया कि भारतीय बलों ने मोर्टार और स्वचालित हथियारों से गोलाबारी कर एलओसी और कामकाजी सीमा (डब्ल्यूबी) के पास की आबादी वाले इलाकों को निशाना बनाया।

बयान में दावा किया गया कि इस साल संघर्ष विराम उल्लंघन की 2,225 घटनाओं में 18 लोगों की मौत हो गयी और 176 लोग घायल हो गए ।

ये भी पढ़ें- दिन-दहाड़े युवक का अपहरण, शहर के बीचों-बीच हुई वारदात से मचा हड़कंप

विदेश कार्यालय ने भारतीय पक्ष से 2003 के संघर्ष विराम समझौते का सम्मान करने, इस घटना की तथा और ऐसी ही अन्य घटनाओं की जांच कराने और एलओसी तथा कामकाजी सीमा पर शांति बनाए रखने को कहा ।

 

 
Flowers