Pakistan Supreme Court orders the release of Imran Khan

Imran Khan : पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को दी बड़ी राहत, तुरंत रिहा करने का दिया आदेश

Pakistan Supreme Court orders the release of Imran Khan: पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट से पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ी राहत मिली है।

Edited By :   Modified Date:  May 11, 2023 / 06:45 PM IST, Published Date : May 11, 2023/6:45 pm IST

Pakistan Supreme Court orders the release of Imran Khan : नई दिल्ली। पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट से पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताया है सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए कहा कि उन्हें कल हाई कोर्ट में पेश किया जाए। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को एक घंटे के अंदर पेश करने का आदेश दिया था, जिसके बाद पुलिस उन्हें लेकर कोर्ट पहुंची थी। इमरान खान की पेशी के दौरान सुप्रीम कोर्ट के बाहर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है और आसपास की सड़कों को बंद कर दिया गया है।

read more : इन राशिवालों की चमकने वाली है किस्मत, शुक्र होंगे मेहरबान, व्यापार और नौकरी में मिलेगी तरक्की 

Pakistan Supreme Court orders the release of Imran Khan : इससे पहलेसुप्रीम कोर्ट ने सेना को जमकर फटकार लगाई। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने गैरकानूनी तरीके से इमरान खान को गिरफ्तार किया और कोर्ट का अपमान किया। सुप्रीम कोर्ट ने NAB को एक घंटे के भीतर इमरान खान को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था।

read more : Balod news: तेंदूपत्ता तोड़ रहे लोगों पर मधुमक्खियों ने किया हमला, एक ही परिवार के चार लोग घायल 

वहीं, दूसरी ओर विरोध प्रदर्शन को लेकर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए अपने समर्थकों को लाहौर आने की अपील की है. प्रदर्शनकारी लाहौर के 4 इलाकों में जमा हो रहे हैं। इमरान की बहन ने अपील की है कि प्रदर्शनकारी हिंसा ना करें। पार्टी ने समर्थकों को लाहौर के फिरोजपुर रोड, बरकत मार्केट, लिबर्टी मार्केट और लाल जन चौक पर इकट्ठा होने के लिए कहा था।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें