फलस्तीनी उग्रवादियों ने इजराइल में दागे दर्जनों रॉकेट, देशभर में सुनाई दिए सायरन |

फलस्तीनी उग्रवादियों ने इजराइल में दागे दर्जनों रॉकेट, देशभर में सुनाई दिए सायरन

फलस्तीनी उग्रवादियों ने इजराइल में दागे दर्जनों रॉकेट, देशभर में सुनाई दिए सायरन

:   Modified Date:  October 7, 2023 / 02:36 PM IST, Published Date : October 7, 2023/11:14 am IST

यरुशलम, सात अक्टूबर (एपी) गाजा पट्टी में सक्रिय फलस्तीनी उग्रवादियों ने शनिवार तड़के इजराइल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे, जिससे देशभर में हवाई हमले के प्रति अलर्ट करने वाले सायरन बज उठे। उग्रवादियों द्वारा रॉकेट दागे जाने के बाद एक बार जंग के आसार बनते दिखाई दे रहे हैं।

गाजा पट्टी के आकाश में इजराइल की तरफ दागे जाने वाले रॉकेट की आवाजें गूंजी, जबकि इजराइल में हवाई हमले के प्रति अलर्ट करने वाले सायरन की ध्वनि लगभग 70 किलोमीटर दूर उत्तर में देश की आर्थिक एवं सांस्कृतिक राजधानी तेल अवीव में भी सुनाई दी।

इजराइल की ‘मैगन डेविड एडोम’ बचाव एजेंसी ने बताया कि दक्षिणी इजराइल में एक इमारत से रॉकेट टकराने से 70 वर्षीय महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। एजेंसी के मुताबिक, इसके अलावा रॉकेट के छर्रे से 20 वर्षीय युवक को हल्की-फुल्की चोट आई है।

इजराइल की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि, इजराइली सेना रॉकेट दागे जाने के जवाब में आमतौर पर हवाई हमले करती है, जिसकी वजह से जंग के खतरे के आसार दिखाई दे रहे हैं।

रॉकेट दागने की जिम्मेदारी फिलहाल किसी ने भी नहीं ली है, लेकिन इजराइल हमास उग्रवादी समूह को इस तरह के हमलों को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार ठहराता है।

भाषा जितेंद्र पारुल

पारुल