ब्रिटेन से जर्मनी पहुंचने वाले लोगों को 14 दिन के पृथक-वास में रहना होगा | People arriving in Germany from Britain will have to live in 14 days of separate stay

ब्रिटेन से जर्मनी पहुंचने वाले लोगों को 14 दिन के पृथक-वास में रहना होगा

ब्रिटेन से जर्मनी पहुंचने वाले लोगों को 14 दिन के पृथक-वास में रहना होगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : May 22, 2021/8:55 am IST

बर्लिन, 22 मई (भाषा) ब्रिटेन से जर्मनी पहुंचने वाले लोगों को अब 14 दिन तक पृथक-वास में रहना होगा। यह नियम रविवार से प्रभावी हो जाएगा।

जर्मनी ने यह फैसला कोराना वायरस के ‘बी.1.617’ स्वरूप के ब्रिटेन में प्रसार के बाद लिया है जिसका पता सबसे पहले भारत में चला था।

देश के राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र रॉबर्ट कोच इंस्टिट्यूट ने शुक्रवार को घोषणा की कि ब्रिटेन को ‘वायरस के प्रकार से प्रभावित क्षेत्र’ के रूप में सूचीबद्ध किया जा रहा है।

जर्मनी ने यह फैसला ब्रिटेन को करीब एक हफ्ते तक ‘जोखिम क्षेत्र’ की श्रेणी में रखने के बाद लिया है।

इस फैसले के बाद रविवार से ब्रिटेन से आने वाली उड़ानें और परिवहन के अन्य साधन केवल जर्मनी के नागरिकों एवं निवासियों को ही ला सकेंगे।

जर्मनी के मौजूदा नियम के तहत ‘वायरस के स्वरूप से प्रभावित क्षेत्रों’ से आने वाले व्यक्ति को घर में 14 दिन के लिए पृथक-वास में रहना होगा और रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी इस अवधि से छूट नहीं मिलेगी। इस सूची में भारत और ब्राजील भी शामिल हैं।

वहीं, ‘जोखिम क्षेत्र’ से आने पर कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव होने पर 10 दिन के गृह पृथक-वास की अवधि से छूट मिल जाती है जबकि इन इलाकों से टीकाकरण कराकर आने वालों को जांच या पृथक-वास की भी जरूरत नहीं होती।

एपी धीरज नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers