Petrol price increased by Rs 10

Petrol-Diesel Price Today: महंगाई की मार.. 10 रुपए महंगा हो गया पेट्रोल, यहां की सरकार ने दिया बड़ा झटका

Petrol price increased by Rs 10: Petrol-Diesel Price Today: महंगाई की मार.. 10 रुपए महंगा हो गया पेट्रोल, यहां की सरकार ने दिया बड़ा झटका

Edited By :   Modified Date:  April 16, 2023 / 01:08 PM IST, Published Date : April 16, 2023/1:07 am IST

इस्लामाबाद : Petrol-Diesel Price Today : नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने पेट्रोल के दाम 10 रुपये लीटर बढ़ा दिए हैं। गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे देश में मुद्रा के मूल्य में भारी गिरावट आई है। ऐसे में पहले से आसमान छूती महंगाई से परेशान जनता की दिक्कतें और बढ़ गई हैं। ताजा वृद्धि के बाद पाकिस्तान में पेट्रोल का दाम अब बढ़कर 282 रुपये लीटर हो गया है।

Read More : केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देगी सरकार, हो गया DA में बढ़ोतरी का ऐलान! इस महीने से मिलेगी ज्यादा सैलेरी

वित्त मंत्री इशाक डार ने देर रात सीधे प्रसारण में कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा करते हुए कहा कि डीजल और हल्के डीजल तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इनके दाम क्रमशः 293 रुपये और 174.68 रुपये प्रति लीटर रहेंगे। मिट्टी के तेल यानी केरोसिन के दाम भी 5.78 रुपये बढ़कर 186.07 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

Read More : रिसॉर्ट में हुई ताबड़तोड़ गोलीबारी, एक बच्चे समेत सात लोगों की मौत, मचा हड़कंप

Petrol-Diesel Price Today : वित्त मंत्री ने कहा, ‘‘नई कीमतें रविवार (16 अप्रैल) रात 12 बजे से प्रभावी होंगी।’’ डार ने स्वीकार किया कि ये संशोधन जरूरी था, क्योंकि पिछले 15 दिन में अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम उत्पादों के दाम बढ़े हैं। पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक +) ने इस महीने की शुरुआत में उत्पादन में कटौती की घोषणा की थी। इसके बाद से कच्चे तेल के दाम बढ़ गए हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक