Petrol will be costlier by Rs 14

14 रुपये महंगा हो जाएगा पेट्रोल! यहां की सरकार ने कर दिया ऐलान

14 रुपये महंगा हो जाएगा पेट्रोल! यहां की सरकार ने कर दिया ऐलान

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2023 / 06:34 PM IST, Published Date : April 15, 2023/6:33 pm IST

इस्लामाबाद : Petrol will be costlier by Rs 14 : नकदी संकट से जूझ रही पाकिस्तान सरकार पेट्रोल की कीमतों में 10-14 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ोतरी करने जा रही है। इससे पहले से ही आसमान छूती महंगाई से त्रस्त जनता पर और बोझ पड़ेगा। ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ ने उद्योग जगत के सूत्रों के हवाले से पेट्रोलियम उत्पादों के दाम बढ़ने की आशंका जताई है। इसके मुताबिक, “संघीय सरकार वैश्विक बाजारों में बढ़ती तेल कीमतों का हवाला देते हुए पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें बढा सकती है।”

Read More : IPL 2023 RCB vs DC: कोहली की तूफानी पारी, अर्धशतक बनाकर दिल्ली को दिया 175 रनों का टारगेट

पाकिस्तान सरकार हर पखवाड़े पेट्रोलियम कीमतों की समीक्षा करती है। पिछली समीक्षा के विपरीत यदि सरकार विनिमय दर घाटे को भी समायोजित करती है तो यह बढ़ोत्तरी 14 रुपये प्रति लीटर तक हो सकती है। पिछली बार सरकार ने डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपये के कमजोर होने का बोझ जनता पर नहीं डाला था।

Read More : CAPFs में कांस्टेबल के पदों के लिए 13 क्षेत्रीय भाषाओं में होगी परीक्षा, गृहमंत्री ने किया बड़ा ऐलान

Petrol will be costlier by Rs 14 : पाकिस्तान में पेट्रोल की तेल डिपो पर मौजूदा कीमत 272 रुपये प्रति लीटर है। अगर सरकार ने तेल की वैश्विक मूल्य वृद्धि का बोझ उपभोक्ताओं पर डाला तो यह कीमत 286.77 रुपये प्रति लीटर तक हो सकती है। सरकार पेट्रोल पर शून्य सामान्य बिक्री कर के साथ 50 रुपये प्रति लीटर का उपकर भी लगाती है। हालांकि हाई-स्पीड डीजल के दाम में कोई बदलाव होने की संभावना कम है। अगर सरकार विनिमय दर घाटे को समायोजित नहीं करती है तो डीजल की कीमत में 15 रुपये प्रति लीटर तक की गिरावट हो सकती है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक