Alaska Airlines Banned Boeing Planes

Alaska Airlines Banned Boeing Planes : 16 हजार फिट पर खुला प्लेन का दरवाजा, एयरलाइन ने 65 विमानों को किया बंद

Alaska Airlines Banned Boeing Planes : अलास्का एयरलाइंस के बोइंग 737-9 जब उड़ान भरने के बाद 16,000 फीट पर पहुंचा तो उसका दरवाजा खुल गया।

Edited By :   Modified Date:  January 6, 2024 / 06:57 PM IST, Published Date : January 6, 2024/6:52 pm IST

नई दिल्ली : Alaska Airlines Banned Boeing Planes : आज के समय में लोग विमान में सफर करना सबसे सुरक्षित मानते है, लेकिन लगातार हो रहे विमान हादसों के बाद हवाई यात्रा के लिए भी लोगों को सोचना पड़ता है। बीते दिनों जापान में विमान हादसा हुआ था। वहीं अब एक और बड़ा विमान हादसा होते होते बच गया। इस हादसे के बाद एयरलाइंस ने अपने विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी है।

यह भी पढ़ें : Akhilesh Yadav on ‘India’ Alliance : सूर्य के उत्तरायण में आते ही I.N.D.I.A गठबंधन के होंगे सभी फैसले, पूर्व सीएम का बड़ा बयान, जानें और क्या कहा.. 

16000 हजार फिट की ऊंचाई पर खुला प्लेन का दरवाजा

Alaska Airlines Banned Boeing Planes : बता दें कि, अलास्का एयरलाइंस के बोइंग 737-9 जब उड़ान भरने के बाद 16,000 फीट पर पहुंचा तो हवा में उसका दरवाजा खुल गया। यह घटना उड़ान भरने के तुरंत बाद हुई और दरवाजा खुलने के कारण केबिन में दबाव कम हो गया। उड़ान डेटा से पता चला कि पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लौटने से पहले विमान 16,000 फीट तक चढ़ गया था। हादसे के बाद फ्लाइट की पोर्टलैंड में आपात लैंडिंग करवानी पड़ी थी। एयरलाइन ने कहा कि विमान को उसमें सवार 174 यात्रियों और छह चालक दल के सदस्यों के साथ सुरक्षित रूप से लैंड करा लिया गया है।

एयरलाइंस कंपनी ने 65 बोइंग विमानों पर लगाई रोक

Alaska Airlines Banned Boeing Planes : अलास्का एयरलाइंस के सीईओ बेन मिनिकुची ने एक बयान में कहा कि प्लाइट 1282 में आज हुई घटना के बाद सभी 65 बोइंग 737-9 विमानों के अपने बेड़े को अस्थायी रूप से बंद करने का एहतियाती कदम उठाने का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें : Loksabha Chunav 2024: लोक सभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शुरू हुई गुटबाजी, चुनाव में मिली हार के बाद प्रत्याशियों ने कहा- ‘खुले आम घूम रहे अस्तीन के सांप’ 

अलास्का एयरलाइंस के सीईओ ने दिया बड़ा बयान

Alaska Airlines Banned Boeing Planes : कंपनी के सीईओ ने कहा कि प्रत्येक विमान को पूर्ण रखरखाव और सुरक्षा निरीक्षण के बाद काम में लाया जाएगा।मिनिकुची ने कहा कि एयरलाइन को कुछ दिनों के भीतर पूरी तरह काम शुरू करने की उम्मीद है। एयरलाइन ने इस बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं दी कि घटना में कोई घायल हुआ है या नहीं।

फ्लाइटअवेयर वेबसाइट के फ्लाइट ट्रैकिंग डेटा के अनुसार, शाम 5 बजकर 7 मिनट पर उड़ान भरने के लगभग छह मिनट बाद विमान को डायवर्ट कर दिया गया। वेबसाइट LiveATC.net द्वारा की गई रिकॉर्डिंग के अनुसार, पायलट ने पोर्टलैंड हवाई यातायात नियंत्रकों को बताया कि विमान में आपात स्थिति बन गई है और दबाव कम होने के कारण उसे हवाई अड्डे पर लौटने की जरूरत थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp