पोलैंड ने उसके हवाई क्षेत्र में मिसाइल आ जाने पर रूस से सफाई मांगी |

पोलैंड ने उसके हवाई क्षेत्र में मिसाइल आ जाने पर रूस से सफाई मांगी

पोलैंड ने उसके हवाई क्षेत्र में मिसाइल आ जाने पर रूस से सफाई मांगी

:   Modified Date:  March 25, 2024 / 11:22 AM IST, Published Date : March 25, 2024/11:22 am IST

कीव, 25 मार्च (एपी) यूक्रेन पर हवाई हमला करने के दौरान रूस की एक मिसाइल पोललैंड के हवाई क्षेत्र में आ जाने के बाद पोलैंड ने रविवार को मॉस्को से एक स्पष्टीकरण मांगा।

रूस की ओर से पिछले चार दिनों में यूक्रेन पर किया गया यह तीसरा सबसे बड़ा हमला था, जिसमें दूसरी बार राजधानी कीव को निशाना बनाया गया।

लविव क्षेत्र के गवर्नर मक्सिम कोजित्स्की ने ‘टेलीग्राम’ पर कहा कि महत्वपूर्ण आधारभूत ढांचे को नुकसान पहुंचा है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वास्तव में किस तरह का नुकसान हुआ है। इस घटना में किसी की मौत होने या किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

कीव के सेना के प्रमुख सेरही पोपको ने कहा कि रूस ने टीयू-95एमएस बमवर्षक विमान से मिसाइल दागी।

उत्तरी अटलांटिका संधि संगठन (नाटो) सदस्य पोलैंड की ‘आर्म्ड फोर्स ऑपरेशन कमांड’ ने एक बयान में कहा कि यूक्रेन के पश्चिमी शहर को निशाना बनाते हुए दागी गई क्रूज मिसाइल में से एक मिसाइल सुबह चार बजकर 23 मिनट पर पोलैंड के हवाई क्षेत्र में दाखिल हो गई और 39 सेकंड तक हवाई क्षेत्र में रही।

पोलैंड के रक्षा मंत्री व्लादिस्लाव कोसिनियाक-कामिस्ज ने बाद में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर रूस की ओर से मिसाइल को पोलैंड को लक्षित करके दागे जाने के संकेत मिलते तो उसे हवा में ही मार गिराया होता।

राजनयिक मोर्चे पर, पोलैंड के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह ‘‘ देश के हवाई क्षेत्र के एक और उल्लंघन के संबंध में रूस से स्पष्टीकरण की मांग करेगा।’’

एपी खारी अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)